Mradhubhashi
Search
Close this search box.

बैंक अकाउंट से 40 लाख रुपये अचानक हुए गायब, साइबर क्राइम ने 8 लोगों को बनाया आरोपी

इंदौर। इंदौर में एक्सिस बैंक के ग्राहक के ओ डी आकाउंट के साथ लाखों रुपयो की धोखाधड़ी के मामले में साइबर क्राइम पुलिस ने कार्रवाई कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके 8 खातों में रुपया हस्तांतरित किया गया था।

यदि आपका खाता किसी बैंक में है उसमें लाखो रूपया जमा है तो उस पर समय समय पर निगाह बनाये रखिये, क्यो कि एक ऐसा ही धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि फरियादी आनंद कुमार जैन के एक्सिस बैंक अकाउंट से 40 लाख रुपये अचानक गायब हो गये। फरियादी ने तुरंत बैंक के अधिकारियों सहित साइबर क्राइम से संपर्क किया और पूरे मामले में शिकायत दर्ज कराई।

साइबर क्राइम द्वारा पूरे मामले में बारीकी से जांच की गई तो पूरे मामले का चौंकाने वाला खुलासा सामने आया, जिस बैंक खाते में धोखाधड़ी हुई है उसी बैंक मैं अनिल नामक व्यक्ति द्वारा मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से पूरी धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया गया है और 40 लाख 50 हजार रुपये अपने रिश्तेदार वह दोस्तों के आठ अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दिए साइबर क्राइम पुलिस द्वारा 8 लोगों को आरोपी बनाया गया है। पूर्व धोखाधड़ी में मुख्य आरोपी अनिल कछुआ चोइथराम सब्जी मंडी में आलू प्याज का व्यापार करता है और सालों से ऑनलाइन मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से रुपयों का लेनदेन करता था। इसी कारण से वह इस धोखाधड़ी को सफलतापूर्वक कर पाया। इंदौर से मृदुभाषी के लिए चंकी बाजपेई की रिपोर्ट।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट