Mradhubhashi
Search
Close this search box.

बुरहानपुर में सड़क कार्य में भ्रष्टाचार का मामला

बुरहानपुर. बुरहानपुर में स्ट्रीट हाईवे की पटरियों को भरने के लिए 35 लाख रुपए का ठेका हुआ है। यह ठेका आरएसके कंपनी ने लिया है, इसकी देखरेख करने की जिम्मेदारी नेशनल हाईवे अथॉरिटी की है। बुरहानपुर के शहरी क्षेत्र में जो हाईवे उपस्थित है उनके किनारों पर गड्डों की वजह से वाहन स्लिप हो रहे है और दुर्घटनाएं हो रही है।

इसको कलेक्टर प्रवीण सिंह ने गंभीरता से लिया और उन गड्ढों को भरने का काम शुरू हो गया है। लेकिन इन गड्ढों को भरने के लिए मिट्टी का उपयोग किया जा रहा है। इस मामले की भनक जब आरटीआई एक्टिविस्ट डॉक्टर आनंद दीक्षित को लगी तो उन्होंने मौके पर इसका निरक्षण किया जिसमे भारी अनियमिता और खामियां मिली।

जब यह निरक्षण किया गया तब यहां पर मुरूम की जगह मिट्टी का उपयोग किया जा रहा था। यह मिट्टी एक ही बारिश में बह जाती है और यह गड्ढे फिर उसी स्थिति में आ जाते हैं। इसी तरह सरकार के 35 लाख रुपए पानी में बह जाते हैं। इस मामले की पूरी जानकारी डॉ आनंद दीक्षित ने कलेक्टर को दी। इस मामले को संज्ञान में लिया है, जांच के दौरान सड़क के गड्ढे भरने वाली कंपनी का ठेकेदार मौके पर पहुंचा और इंजिनियर भी पहुंचा। दोनों को फटकार लगाई गई है, इस मामले में कार्रवाई की जाएगी और अब वहां पर मिट्टी की जगह पर गिट्टी और मुरूम का इस्तेमाल किया जाएगा। डॉ आनंद दीक्षित ने प्रेस क्लब में कहा कि जो इंदौर इच्छापुर हाईवे है वहां पर साइट पटरी बनने का काम चालू है और कलेक्टर के निर्देश से काम चालू हुआ है। जो ठेका है वह राजेंद्र किलेदार को दिया गया है।

बुरहानपुर से मृदुभाषी के लिए गौरव शुक्ला की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट