Mradhubhashi
Search
Close this search box.

यहां होगा मुफ्त में ब्लैक फंगस का ईलाज, जानने के लिए देखिए यह खबर

ब्लैक फंगस के मरीजों का भी निशुल्क प्रशिक्षण किया जाएगा।

इंदौर. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीजों में ब्लैक फंगस जैसी गंभीर बीमारी के लक्षण नजर आ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार ने इस बीमारी को महामारी घोषित किया है। बीमारी की गंभीरता को देखते हुए इंदौर के राधा स्वामी न्यास में जल्द ही 100 बेड का पोस्ट कोविड सेंटर शुरू होगा। जहां पर ब्लैक फंगस के मरीजों का भी निशुल्क प्रशिक्षण किया जाएगा।

भारत का दूसरा सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर

इंदौर के रेसीडेंसी कोठी पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान मंत्री तुलसीराम सिलावट और बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने पोस्ट कोविड सेंटर की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि राधा स्वामी न्यास अहिल्या कोविड केयर सेंटर पिछले एक माह से संचालित किया जा रहा है। ये भारत का दूसरा सबसे बड़ा सेंटर बना है और अभी तक इस कोविड केयर सेंटर से करीब 2500 मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिल चुका है।

राधा स्वामी न्यास में ब्लैक फंगस के मरीजों का होगा निशुल्क प्रशिक्षण

मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बताया कि प्रदेश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों में ब्लैक फंगस जैसी बीमारी के विलक्षण सामने आ रहे हैं, इसमें मरीज को खून के थक्के आंखों के नीचे जम रहे हैं। ऐसे मरीजों के स्वास्थ्य का निदान करने के लिए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चैहान ने निर्देश दिए हैं जिसके तहत राधा स्वामी न्यास अहिल्या कोविड केयर सेंटर में ब्लैक फंगस के मरीजों का भी निशुल्क प्रशिक्षण किया जाना तय हुआ है।

कोरोना की तीसरी लहर में युवाओं पर असर

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि पोस्ट कोविड-19 खोलने के निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा दिए गए हैं। आने वाले दिनों में तीसरी लहर की जो चर्चा चल रही है जिसमें मासूम बच्चों पर और यंगस्टर पर असर रहेगा उसी को ध्यान में रखते यह फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट