///

1 बल्ब पर मिला 13 हजार का बिल, मंत्रीजी हुए हैरान

ग्वालियर के बिजली विभाग में बड़े हुए बिल की कई शिकायतें आ रही है।

ग्वालियर। बिजली के बिल में गड़बड़ी तो आम बात है और बिजली के बड़े हुए बिल भी अक्सर लोगों को मिलते रहते हैं, लेकिन ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री खुद एक घर के बिल को देखकर हैरान रह गए। बिजली विभाग के अफसरों से जब उन्होंने इस संबंध में बात की तो उनके पास कोई जवाब नहीं था।

ग्वालियर के भीम नगर बस्ती का मामला

ग्वालियर के भीम नगर बस्ती में रहने वाली एक महिला को जब बिजली का बिल मिला तो उसको बिल की राशि देखकर जोर का झटका लगा। वजह यह थी कि उसके घर पर सिर्फ एक बल्ब जलता था और उसका बिल आया था 13 हजार रुपए। महिला ने इस संबंध में बिजली विभाग में बात भी कि, लेकिन कभी कोई सही और संतोषजनक जवाब नहीं मिला। थक-हारकर उसने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के दरबार में गुहार लगाई। मंत्रीजी ने जब बिल देखा और हकीकत से रुबरू हुए तो वो भी हैरान रह गए।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने कम करवाया बिल

ऊर्जा मंत्री ने तुरंत मौके पर मौजूद बिजली विभाग के कर्मचारियों से इस संबंध में बात की तो उनके पास इस बढ़े हुए बिल का कोई जवाब नहीं था, हालांकि उन्होंने बिल को कम कर 212 रुपए का बना दिया। शहर के बिजली विभाग में रोजाना 300 से ज्यादा शिकायतें बढ़े हुए बिजली के बिल की पहुंचती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में कोई सुनवाई नहीं होती है।