Mradhubhashi
Search
Close this search box.

कमजोर वैश्विक रुझानों के बीच भारत में सोने की कीमतों मे गिरावट, जाने कीमत

डॉलर में मजबूती के दबाव के कारण गुरुवार को सोना और चांदी अपने प्रमुख स्तरों से नीचे कारोबार कर रहे थे।

डॉलर में मजबूती के दबाव के कारण गुरुवार को सोना और चांदी अपने प्रमुख स्तरों से नीचे कारोबार कर रहे थे।
अंतरराष्ट्रीय रुझानों के अनुरूप वायदा बाजार में गुरुवार को भारत में सोना 0.15 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60,197 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। बुधवार को भी एमसीएक्स पर सोना गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था।

राजधानी में बुधवार को सोना 510 रुपये गिरकर 59,940

कमजोर वैश्विक रुख के बीच हाजिर बाजार में भी राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को सोना 510 रुपये गिरकर 59,940 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. पिछले कारोबार में सोना 60,450 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी भी 920 रुपए की गिरावट के साथ 74,680 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।

सोना और चांदी अपने प्रमुख स्तरों से नीचे कारोबार कर रहा था।

मेहता इक्विटीज के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटीज) राहुल कलंत्री ने कहा, ‘डॉलर में मजबूती के दबाव और दुनिया भर के प्रमुख केंद्रीय बैंकों द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी जारी रखने की बढ़ती उम्मीदों के कारण गुरुवार को सोना और चांदी अपने प्रमुख स्तरों से नीचे कारोबार कर रहा था।निकट भविष्य में।” उन्होंने कहा कि यूके में अपेक्षा से अधिक मुद्रास्फीति ने बैंक ऑफ इंग्लैंड द्वारा और अधिक दरों में बढ़ोतरी की उम्मीदों को मजबूत किया, जबकि बाजारों ने भी अगले दो महीनों में फेडरल रिजर्व द्वारा अधिक बढ़ोतरी की अधिक संभावना में मूल्य देना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट