आरोपी गौरव ने वीडियो यूट्यूब चैनल पर डाला था.
///

गुब्बारे से बांधकर पालतु कुत्ते को आसमान में उड़ाया, पुलिस ने की ऐसी कार्रवाई

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए लोग कई तरकिबों का सहारा लेते हैं, लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया में नाम कमाने के लिए अजीब हरकतें करते रहते हैं। ऐसा ही एक अजीब और विभत्स काम दिल्ली के एक यूट्यूबर ने किया। उसके बाद पुलिस ने उस पर शिकंजा कसते हुए उसको गिरफ्तार कर लिया।

पालतू कुत्ते को हवा में उड़ाया

सोशल मीडिया पर फेमस होना कुछ लोगों का खास शगल रहता है और वो इसके लिए कुछ भी जायज-नाजायज हरकतें करते रहते हैं। दिल्ली के रहने वाले यूट्यूबर गौरव जॉन ने ऐसा ही काम किया और पहुंच गया सलाखों के पीछे। यूट्यूबर गौरव जॉन ने हाइड्रोजन वाले गुब्बारे से अपने पालतू कुत्ते डॉलर को हवा में उड़ा दिया और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। कुछ लोगों ने जब इस वीडियो को सोशल मीडिया में देखा तो इसकी शिकायत मालवीय नगर थाने में की।

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपी गौरव जॉन को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी गौरव ने पहले वीडियो यूट्यूब चैनल पर डाला था लेकिन बाद में उसको डिलिट कर दिया। इस घटना की जानकारी जब PFA संस्था को लगी तो संस्था के सदस्यों ने पहले वीडियो देखा, फिर आरोपी गौरव पर पशु क्रूरता (Animal Cruelty)अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज करवाया। शिकायत मिलने पर आरोपी गौरव और उसकी मां पर आईपीसी की धारा 188, 269, 34, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. आरोपी गौरव ने यूट्यूब पर गौरव जॉन नाम से यूट्यूब चैनल खोल रखा है, जिस पर अलग-अलग तरह से वीडियो अपलोड किए गए हैं।