////

Truecaller ने लॉन्च की फोन डायरेक्टरी, कोरोना से संबंधित इन बातों की मिलेगी जल्द जानकारी

Start

Truecaller: कोरोना की इस भीषण महामारी के दौर में हर कोई अपनी क्षमताओं के मुताबिक मदद करने में लगा हुआ है। बड़ी कंपनियां मेडिकल से लेकर दूसरी तरह की मदद भी कर रही है। मानवीयता के नाते हर शख्स मददगार बन गया है और मुश्किल हालात को संभालने में हर तरफ से मदद के लिए हाथ बढ़ रहे हैं। ऐसे में Truecaller भी आगे आया है और उसने कोविड-19 में मदद के लिए कोविड अस्पतालों की फोन डायरेक्टरी शुरू की है।

Truecaller ने पेश की कोरोना डायरेक्टरी

अस्पताल, बेड, वेटिलेटर्स, ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहे देश के लिए टेलीफोन सर्च इंजन और कॉलर आईडी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ट्रूकॉलर ने एक बेहतर सेवा शुरू की है। इससे ट्रूकॉलर यूजर्स को अपने इलाकों में कोविड अस्पतालों और क्वारंटाइन की सुविधा ढूंढने में काफी मदद मिल सकेगी। कंपनी ने बताया कि डायरेक्टरी को ऐप में बनाया गया है. इससे यूजर्स इसे मेन्‍यु या डायलर के जरिये आसानी से एक्सेस कर सकता हैं। ट्रूकॉलर के मुताबिक कोरोना अस्‍पतालों की इस फोन डायरेक्टरी में देश भर के कई राज्यों के अस्पतालों के टेलीफोन नंबर और पते दिए गए हैं। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया है कि ये फोन नंबर्स और पते आधिकारिक सरकारी डेटाबेस से हासिल किए गए हैं.। इसलिए इन नंबर्स को वेरिफाइड माना जा सकता है।

सर्च बटन क्लिक करने पर मिलेगी जानकारी

Truecaller के मुताबिक इस फीचर की मदद से यूजर्स को एक सर्च बटन पर क्लिक करने से अपनी आवश्यकता की जानकारी को जल्दी से खोजने में मदद मिलेगी। हालांकि, इसमें यह जानकारी नहीं मिलेगी कि अस्पताल में ऑक्‍सीजन बेड उपलब्‍ध हैं या नहीं। कंपनी ने कहा कि हम इस डायरेक्टरी को हर दिन अपडेट कर रहे हैं। साथ ही यह सुनिश्चित करेंगे कि भारत के सभी क्षेत्रों के कोरोना अस्पतालों के फोन नंबर और एड्रेस इस डायरेक्टरी में उपलब्ध हो जाएं। इस सुविधा को देखने के लिए प्ले स्टोर पर इस ऐप को अपडेट करें. अब तक ये केवल एंड्रॉयड (Android) यूजर्स के लिए ही यह उपलब्ध है।