/

Tokyo Olympics 2020 : कमलप्रीत कौर ने जगाई पदक की उम्मीद

टोक्यो। टोक्यो भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक में रविवार का दिन शानदार रहा, जहां बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधुने वीमेंस सिंगल्स इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता, वहीं पुरुष हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया।

आज भारत के कई अहम मुकाबले

टोक्यो ओलिंपिक में सोमवार के दिन भारत को कई अहम मुकाबले खेले जाने हैं। महिला धावक दुती चंदको 200 मीटर रेस के हीट में हिस्सा लेना है, वहीं कमलप्रीत कौर डिस्कस थ्रो का फाइनल खेलेंगी। कमलप्रीत से मेडल की उम्मीद है। घुड़सवारी में फवाद मिर्जा फाइनल में पहुंचने के लिए जोर लगाएंगे। भारतीय महिला हॉकी टीम अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

क्वालिफाइंग में कमलप्रीत कौर दूसरे स्थान पर थीं

शनिवार को महिलाओं के डिस्कस थ्रो के क्वालिफाइंग राउंड में कमलप्रीत कौर ओवरऑल दूसरे स्थान पर रही थीं। उन्होंने 64 मीटर चक्का फेंका था। भारत की एक अन्य एथलीट सीमा पूनिया 60 मीटर ही चक्का फेंक पाई थीं और वे फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाईं। कमलप्रीत कौर अगर अपना बेस्ट देती हैं, तो भारत का मेडल पक्का हो सकता है। कमलप्रीत 21 जून को पटियाला में हुए इंटर स्टेट कॉम्पिटिशन के दौरान 66.59 मीटर थ्रो किया था। बतादें कि रियो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली क्यूबा की थ्रोअर डेनिया कैबेलरो ने 65.34 मीटर थ्रो किया था, जबकि फ्रांस की मलेनिया रॉबर्ट ने 66.73 मीटर के साथ सिल्वर और क्यूरेशिया की सेन्ड्रा परकोविच ने 69.21 मीटर के साथ गोल्ड मेडल जीता था।