/

घर चलाने के लिए गहने बेचने को मजबूर हुईं यह टीवी एक्ट्रेस

कोरोना जैसी महामारी ने हर किसी के जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया। बढ़ती महामारी को देखते हुए सरकार को पूरे देश में बीते साल 22 मार्च को लॉकडाउन करने का निर्णय लेना पड़ा। इस बीच सभी क्षेत्र में काम बंद पड़ गए। इसका गहरा असर टेलीविजन और बॉलीवुड जगत में भी देखने को मिला। जहां कोरोना के चलते शूटिंग रोक दी गईं। जिसके कारण कोरोना में कई टेलीविजन सितारे भी बेरोजगार हो गए और अपना घर चलाने के लिए उन्हें अपनी जमा-पूंजी बेचनी पड़ी। कई फिल्मों और टेलीविजन शोज का हिस्सा रही शगुफ्ता अली का हाल भी कोरोना में खराब हो गया है।

शगुफ्ता को पहले ब्रेस्ट कैंसर भी हो चूका है

टीवी शो साथ निभाना साथिया, ससुराल सिमर का, बेपनाह, मधुबाला – एक इश्क एक जुनून जैसे कई बड़े टीवी सीरियल और बॉलिवुड फिल्मों में काम कर चुकी फेमस अभिनेत्री शगुफ्ता अली इन दिनों अपनी निजी जिंदगी लो लेकर काफी चर्चाओं में बनी हुई हैं। इतने बड़े लेवल पर काम करने के बाद भी आज वो बड़ी आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं। शगुफ्ता कई सालों से घर पे बैठी हुई हैं। उनके पास कोई काम नहीं है। उन्हें पहले ब्रेस्ट कैंसर भी हो चूका है और 9 कीमोथेरेपी सेक्शन से भी उन्हें गुजरना पड़ा था। आज वो इस बीमारी से तो बच गई हैं लेकिन उनके घर के हालत ठीक नहीं है। उन्हें अपना घर चलाने के लिए अपने गहने बेचने पड़ रहे हैं।

एक बार काम मिले तो हालात सुधर सकते है

36 सालों से फिल्म और टेलीविजन जगत में सक्रिय रहीं शगुफ्ता ने कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया। लेकिन कई सीरियल और फिल्में करने वालीं अभिनेत्री शगुफ्ता अली के पास काम नहीं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना में लॉकडाउन लगने की वजह से उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा। उनकी आर्थिक स्तिथि काफी खराब हो गई है और उनके पास अपना इलाज करवाने तक के पैसे नहीं हैं । शगुफ्ता का कहना है कि उन्हें एक बार काम मिल जाएगा तो उनके हालत सुधर सकते है।

बता दें कि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) ने शगुफ्ता अली की मदद करने का वादा किया है। सिंटा के वरिष्ठ संयुक्त सचिव अमित बहल ने टीओआई से बात करते हुए कहा कि, ‘हम शगुफ्ता से बात करेंगे और उनसे मिलने भी जाएंगे। हम उनकी चिंता का हल निकालेंगे। उन्हें जिस चीज की मदत चाहिए होगी वो हम करेंगे। उस राशि को हम अभिनेताओं के माध्यम से जुटाएंगे और व्यक्तिगत तौर पर भी उनकी मदत जरूर करेंगे।