//

बैतूल जिले में तांत्रिक ने पति-पत्नी को जिंदा जलाया

भोपाल। बैतूल जिले से खौफनाक खबर सामने आई है। यहां एक तांत्रिक ने उधार न लौटाने पर पति-पत्नी को जिंदा जला दिया। पति की मौत हो गई, जबकि पत्नी का राजधानी भोपाल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। ये दर्दनाक घटना बैतूल जिले के घोड़ा डोंगरी की है। पुलिस की पूछताछ में तांत्रिक मोतीनाथ ने बताया कि सालीढाना गांव की रामबाई धुर्वे उसे पहचानती थी। एक साल पहले उसे 11 हजार रुपए उधार दिए थे। लेकिन, जब भी रामबाई से पैसे लौटाने की बात करता तो पति-पत्नी रुपए लौटाने के बजाय जान से मारने की धमकी देते थे। तांत्रिक इसी बात से नाराज था और फिर मौका हाथ लगते ही इस घटना को अंजाम दिया।

बदला लेने 8 किमी पैदल चला आरोपी

पुलिस के मुताबिक, 17 जुलाई की रात को मुलताई में ताप्ती महोत्सव हो रहा था। इस महोत्सव में तांत्रिक मोतीनाथ भी मौजूद था। यहां उत्सव में शामिल होने के बाद वह बस से रानीपुर पहुंच गया। यहां से पैदल 8 किमी चला और घोड़ा डोंगरी पहुंचा। आरोपी ने पुलिस को बताया कि यहां से वह फुलगोहान गया और एक दुकान से आधा लीटर पेट्रोल खरीदा।

पेट्रोल छिड़क आग लगाई और भागा

पेट्रोल लेकर वह रामबाई के गांव सालीढाना पहुंचा और रात होने का इंतजार करने लगा। रात करीब डेढ़ बजे पीछे के दरवाजे से रामबाई के घर घुसा। उसने देखा दोनों सो रहे हैं। मौका पाते ही उसने पति-पत्नी पर पेट्रोल छिड़का और आग लगाकर तुरंत भाग गया। पास के कमरे में सो रेह बच्चे शोर सुनकर आए और आग बुझाई। लोगों ने दोनों को घोड़ा डोंगरी अस्पताल पहुंचाया। यहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रविवार देर शाम को पति रामराव की मौत हो गई। महिला की हालत नाजुक है। उसे देर रात बैतूल से भोपाल रेफर किया।