///

अस्पताल में दम तोड़ रही मां को बेबस बेटे ने वीडियो कॉलिंग से गाना गाकर कहा अलविदा, ‘तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई’ रो पड़े डॉक्टर भी

Start

Coronavirus: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने इस तरह से तबाही मचाई की कई सपनें बिखर गए। कई बच्चे अनाथ हो गए और कई परिवार बिखर गए। ऐसे में लोग इन विपरीत परिस्थियों में खुद को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा ही दिल को छू जाने वाला मामला सामने आया है, जहां कोरोना से अंतिम सांस ले रही मां को बेटे ने वीडियो कॉलिंग के जरिए गाना गाकर सुनाया और फिर अलविदा कहा।

बेटे ने मां को गाना गाकर कहा अलविदा

कोरोना की इस महामारी में कुछ ऐसे दर्दनाक और दिल को छू जाने वाले वाकिए सामने आ रहे हैं, जिनको इंसान चाहकर भी भूल नहीं सकता है। लोग खौफ के साे में जी रहे हैं और लाख कोशिशों के बावजूद वह दर्द से उबर नहीं पा रहे हैं। मरीजों की सेवा में लगे हुए कोरोना वॉरियर्स भी इन तकलीफों को महसूस कर रहे हैं और इन मर्मस्पर्शी घटनाओं को साझा कर रहे हैं।

डॉक्टर ने ट्वीट कर दी जानकारी

ऐसी ही एक वाकिया कोरोना वॉरियर डॉक्टर दीपशिखा घोष ने बताया जो काफी मर्मस्पर्शी है। दीपिका ने अपने ट्विटर पर लिखा- ‘आज अपनी शिफ्ट पूरी करने से ठीक पहले मैंने कोरोना के चलते अपनी आखिरी सांसें गिन रही एक महिला के बेटे को वीडियो कॉल किया। हम अपने अस्पताल में अकसर ये करते हैं ताकि किसी की आखिरी इच्छा पूरी की जा सके। महिला के बेटे ने मुझसे कुछ मिनट मांगे और वीडियो कॉल पर ही अपनी मरती मां के लिए उसने एक गाना गाया।

अस्पताल में सभी की आंखे हुई नम

महिला के बेटे ने उसे देखते हुए गाया- तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई… मैं फोन लेकर उसको और उसकी मां को देखती खड़ी रही। नर्सें भी आकर चुपचाप आसपास खड़ी हो गईं। वह गाना गाते-गाते फूटकर रो पड़ा और मुझे थैंक्यू बोलकर उसने फोन रख दिया। इसके बाद मैं और सभी नर्स वहीं नम आँखों के साथ खड़े रहे और डायलिसिस यूनिट का अलार्म बजने पर सभी अपने-अपने मरीजों के पास चले गए। इस तरह से गाने का मतलब हम सभी के लिए पूरी तरह बदल गया।’