ब्लैक फंगस से निपटने के लिए म्यूकल क्लीनिक बनाए जाएंगे।
////

Black Fungus: ब्लैक फंगस को लेकर प्रशासन हुआ सतर्क, इलाज को लेकर कही ये बात

इंदौर: शहर में तेजी से बढ़ रहे ब्लैक फंगस इनफेक्शन की समस्या को देखते हुए रेसीडेंसी कोठी पर प्रदेश के जल संसाधन मंत्री और इंदौर प्रभारी तुलसी सिलावटने सांसद शंकर लालवानी, सभी प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की। बैठक में इस बीमारी से निपटने और इसके लिए क्या-क्या प्रोटोकॉल होना चाहिए, को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से भी चर्चा की गई ।

IMA करेगा प्रोटोकॉल तैयार

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बताया कि वह इस बीमारी को देखते हुए इसके लिए एक प्रोटोकॉल तैयार करेगा, ताकि इस बीमारी के लक्षण के शुरुआती दौर में ही लोगों को यह समझ में आ जाए कि यह ब्लैक फंगल इंफेक्शन है और इससे इस तरीके से बचाव किया जा सकता है। मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से तो लड़ाई लड़ ही रही है लेकिन ऐसे में अब एक नई और बीमारी सामने है उसको लेकर भी हम पहले से तैयारियां कर रहे हैं ताकि लोगों में यह बीमारी ज्यादा से ज्यादा ना फैले और इसी को लेकर आज सभी डॉक्टर्स और प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की गई ।

म्यूकल क्लीनिक बनाए जाएंगे

वही कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक इंदौर शहर में कुछ ऐसे हॉस्पिटल चिन्हित किए जाएंगे जिन्हें म्यूकल क्लीनिक के नाम से पहचाना जाएगा ताकि किसी में भी लक्षण सामने आते हैं तो लोग तुरंत से यहां पहुंचकर इसका ट्रीटमेंट शुरू करवा सकें अन्य हॉस्पिटल में भी इसका ट्रीटमेंट हो सकेगा । यह बीमारी काफी घातक है और इसका इलाज भी काफी महंगा है हर कोई अफोर्ड नहीं कर सकता इसलिए शुरुआती दौर में ही इसका ठीक तरीके से इलाज हो जाए इसका प्रयास प्रशासन द्वारा किया जा रहा है ।