स्नातक कक्षाओं में प्रवेश को लेकर गुना PG कॉलेज में हुई जमकर नारेबाजी

गुना। गुना PG कॉलेज में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने कॉलेज परिसर के अंदर नारे लगाए और प्रवेश के लिए इच्छुक आवेदकों की अनदेखी का आरोप लगाया। दूसरी ओर कॉलेज प्रबंधन ने एनएसयूआई के आरोपों को सिरे से नकारते हुए 100 प्रतिशत प्रवेश मिलने की बात कही।

गुना के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीए, बीएससी और बीकॉम कक्षाओं में सीटें कम होने और छात्रों को प्रवेश नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए एनएसयूआई ने कॉलेज परिसर के अंदर जमकर नारेबाजी की। छात्र एकत्रित होकर कॉलेज प्राचार्य बीपी तिवारी के पास पहुंचे और ज्ञापन देते हुए अपनी परेशानी बताई। हालांकि कॉलेज प्राचार्य ने ज्ञापन पूरा सुने बिना ही आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि इन कक्षाओं में 100 प्रतिशत छात्रों को प्रवेश मिल चुका है।

एनएसयूआई का आरोप गलत है। इस पर संगठन के साथ पहुंचे कई छात्रों ने बताया कि उन्होंने फॉर्म भरे हैं लेकिन अभी तक उनका नाम नहीं आया है। इसको लेकर प्राचार्य ने बताया कि इसमें छात्रों की ही गलती है जिन्होंने जरूरी प्रक्रियाएं पूरी नहीं की। जिन छात्रों ने प्रक्रिया के तहत फार्म भरे और काउंसलिंग की उन सभी को प्रवेश मिला है। इससे पहले एक और छात्र संगठन डीएसओ ने भी कॉलेज में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश लेने वाले छात्रों को सीटों की कमी से वंचित होने का आरोप लगाया था।