//

Sidhi Bus Accident: 51 लोगों की हुई जलसमाधि, जानिए आखिर क्यों हुआ ऐसा हादसा

51 लोगों की मौत के बाद सिस्टम पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Start

Sidhi Bus Accident: सीधी बस हादसे में 51 लोगों की मौत के बाद कई सवाल उठाए जा रहे हैं। इस मामले में बस के ड्राइवर और कंडक्टर की लापरवाही स्पष्ट तौर पर सामने आ रही है। इसके अलावा भी कुछ वजह ऐसी रही हैं, जिससे 51 लोग असमय काल के गाल में समा गए।

काफी भरी हुई थी बस

सीधी की बाणसागर नहर में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सिस्टम पर सवाल उठाए जा रहे हैं। बस अपनी क्षमता से काफी ज्यादा भरी हुई थी। बस में 32 मुसाफिरों के लिए जगह थी, लेकिन इसमें 50 से ज्यादा लोग सवार थे। क्षमता से सवारी भी दुर्घटना की एक प्रमुख वजह रही। जरुरत से ज्यादा भरी बस पर ड्राइवर अपना कंट्रौल नहीं रख पाया और बस नहर में समा गई।

5 की जगह सुबह 3 बजे रवाना हुई थी बस

बस की रवानगी का समय भी तय था। बस को सुबह 5 बजे रवाना होना था, लेकिन वह सुबह के 3 बजे ही सवारियों को लेकर रवाना हो गई। यह भी माना जा रहा है कि देर रात बस के रवाना होने से हो सकता है बस के ड्राइवर को सुबह होने पर नींद का झोंका आ गया हो और वह बस पर अपना संतुलन खो बैठा हो।

मार्ग बदलकर जा रही थी बस

बस अपने तयशुदा रास्ते से हटकर जा रही थी, जिस रास्ते पर बस जा रही थी वह खस्ताहाल था और इस रास्ते पर जोखिम भी काफी रहता है, इसके बावजूद ड्राइवर ने सभी जोखिम को ताक में रखकर इस रास्ते से जाने का फैसला लिया। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने यह फैसला ट्रैफिक जाम की वजह से लिया। इस कारण वह रास्ता बदलकर 7 किलोमीटर तक नए रूट से बस को ले गया।