///

RRB NTPC Exam 2021: परीक्षा केंद्र जाने के लिए ऐसे ले अपना नि:शुल्क यात्रा पास

आरआरबी

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे द्वारा एनटीपीसी भर्ती की सातवें चरण की परीक्षा की शुरुआत 23 जुलाई से होगी यह परीक्षा 31 जुलाई तक कई तिथियों में आयोजित की जाएगी। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने भी इन परीक्षाओं के कराए जाने की आधिकारिक पुष्टि कर दी है। ऐसे में RRB की और से नि:शुल्क यात्रा पास के संबंध में भी ऑफिशियल इनफॉर्मेशन जारी कर दी है। जिसे जल्द से जल्द पात्र आवेदनकर्ता आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कोरोना काल के कारण ये एग्जाम स्थगित कर दिए गए थे जिन्हें अब जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा। परीक्षा के दौरान महामारी से बचने के सारे पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। आरआरबी ने अब NTPC परीक्षा के लिए देश के करीबन 76 शहरों में 260 एग्जाम सेंटर निर्धारित किये गए हैं। परीक्षा केंद्रों में ये परीक्षाएं कोविड प्रोटोकॉल के तहत 50% क्षमता के साथ आयोजित कराई जानी है। ऐसे में आज हम आपको फ्री ट्रैवल पास के बारे में सम्पूर्ण जानकारी साझा करने जा रहे हैं।

कैसे करना होगा नि:शुल्क यात्रा पास 

आपको बता दें कि रेलवे द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करते समय एससी/एसटी अथवा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को फ्री यात्रा पास की दावेदारी करने की व्यवस्था दी जा रही थी ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस विकल्प को चुनाव किया होगा, वे अपना फ्री यात्रा पास अपने पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी सूचना आरआरबी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है।