/

Rashifal 4 August 2021: पैत्रक संपत्ति मिलने के योग हैं, दोस्तों से मुलाकात होगी

Start

मेष

आज बच्चों तथा परिवार के साथ शॉपिंग में भी समय व्यतीत करें। अविवाहित लोगों के लिए उचित रिश्ता आने की संभावना है। आज अपने बाहरी संपर्क को अथवा किसी भी यात्रा को स्थगित रखने का ही प्रयास करें। प्रशासनिक कामों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। इसके लिए उच्च अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श जरूर करें। कभी-कभी तनाव अथवा डिप्रेशन जैसी स्थिति महसूस होगी।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

वृष

भविष्य संबंधी योजनाओं पर विचार विमर्श करने तथा उन्हें साकार करने के लिए अनुकूल समय है। अनावश्यक खर्चों पर काबू पाएं क्योंकि इस वजह से आर्थिक समस्या भी आ सकती है। आसपास के व्यापारियों से चल रही प्रतिस्पर्धा में विजय हासिल होगी और आपका आत्मविश्वास भी बना रहेगा। गैस और एसिडिटी की समस्या से राहत पाने के लिए खान-पान और दिनचर्या को व्यवस्थित रखना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन

विशिष्ट लोगों के संपर्क में आने से आप में और अधिक बेहतर सीखने और करने की दृढ़ इच्छा शक्ति भी जागृत होगी। मन की शांति के लिए किसी एकांत अथवा आध्यात्मिक स्थल पर कुछ समय व्यतीत करना आपको सुकून देगा। नौकरी में बॉस तथा सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

कर्क

अपनी योग्यता और क्षमता पर विश्वास रखें। इस समय ग्रह स्थिति सकारात्मक है। इसका भरपूर सहयोग करें। विद्यार्थी लापरवाही की वजह से पढ़ाई में पिछड़ सकते हैं, यह समय अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने का है। खर्चों की अधिकता पर अंकुश लगाएं। इस समय प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखना जरूरी है। व्यस्तता के बावजूद कुछ समय घर परिवार के साथ भी जरूर व्यतीत करें। पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह

घर की व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए आप कुछ सकारात्मक बदलाव लाने पर भी विचार करेंगे। आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। विवादित मामले को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाएं। अपनी गतिविधियों और योजनाओं के बारे में किसी से भी चर्चा ना करें। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या

आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में आएगा। पारिवारिक लोगों की छोटी-मोटी बातों का ध्यान रखना आपको खुशी प्रदान करेगा। ऑफिस के काम से किसी टूर पर भी जाना पड़ सकता है। साथ ही बोनस और तरक्की के भी योग बन रहे हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात खुशनुमा यादें ताजा करेगी।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 1

तुला

घर के वरिष्ठ सदस्यों के सानिध्य में आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा। युवा वर्ग भी कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने से राहत महसूस करेंगे। आपकी कोई खास अथवा मूल्यवान वस्तु ना मिलने से टेंशन भी रहेगी। नौकरी में टारगेट को पूरा करने का दबाव बना रहने से तनाव रहेगा। गर्मी की वजह से पाचन शक्ति बिगड़ सकती है। इस समय ज्यादा तले-भुने और गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज ही रखें।

भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक

किसी महत्वपूर्ण लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आप अपनी पूरी ऊर्जा लगा देंगे और सफल भी रहेंगे। राजनैतिक गतिविधियों में गलत प्रवृत्ति के लोगों के साथ दूरी बनाकर रखना जरूरी है। प्रॉपर्टी संबंधी कोई बड़ी डील कैंसिल हो सकती है। ऑफिस का माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा। दा तनाव की वजह से सिर दर्द और एसिडिटी की समस्या बढ़ेगी।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

धनु

किसी नजदीकी मित्र या रिश्तेदार से मुलाकात रोजमर्रा के तनाव भरे माहौल से राहत देगी और दिन खुशनुमा व्यतीत होगा। कुछ लोग आपसे जलन की भावना रखेंगे, परंतु आपका कोई नुकसान नहीं होगा। सोच-समझकर पैसा खर्च करें। कोर्ट संबंधित कोई मामला चल रहा है, तो फैसला आपके फेवर में आ सकता है। पेट से संबंधित कुछ समस्याएं रह सकती हैं। इसकी मुख्य वजह आपकी असंतुलित दिनचर्या ही है।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

मकर

कुछ समय बच्चों की समस्याओं को सुनने और उनका समाधान निकालने में भी जरूर व्यतीत करें। अगर कोई कोर्ट केस संबंधी मामला चल रहा है, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशवरा जरूर करें। बिजनेस में उचित व्यवस्था रखें। कर्मचारियों की किसी हरकत से नुकसान हो सकता है। पति-पत्नी के बीच छोटी सी बात को लेकर तकरार रहेगी। अपनी पारिवारिक व्यवस्था पर बाहरी लोगों का हस्तक्षेप ना होने दें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

कुंभ

घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और कृपा भी बनी रहेगी। अगर वाहन खरीदने संबंधी योजना बन रही है, तो उसे क्रियान्वित करने के लिए समय अनुकूल है। प्राइवेट नौकरी में लक्ष्य को हासिल करने का दबाव रहेगा। परिवार के साथ मनोरंजन आदि में भी खुशी भरा समय व्यतीत होगा।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मीन

किसी विशेष व्यक्ति के सानिध्य में आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। किसी भी मुश्किल में नजदीकी मित्रों का उचित सहयोग मिलेगा। नौकरी पेशा लोगों को अपनी मनपसंद जगह स्थानांतरण मिल सकता है। मौसमी परेशानियां जैसे खांसी, जुकाम, बुखार जैसी स्थिति रहेगी।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9