//

Rashifal 11 September 2021: फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें, कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं

मेष –

किसी खास इंसान की मदद से आपके रुके काम आगे बढ़ सकते हैं। लेकिन पैसों के लेन-देन से जुड़े कामों को स्थगित ही रखें। पारिवारिक व्यवस्था शांतिपूर्ण रहेगी। परंतु विवाहेत्तर संबंध आपके परिवारिक जीवन में दिक्कत उत्पन्न कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। ब्लड प्रेशर तथा डायबिटीज संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं, जिसकी वजह से कमजोरी रहेगी। अपनी नियमित जांच अवश्य करवाएं।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

वृष –

आपकी योजनाबद्ध वह डिसिप्लिन तरीके से कार्य करने की प्रणाली से कई कार्य सुचारू रूप से संपन्न हो जाएंगे।  व्यवसाय में अपने संपर्क सूत्रों का दायरा और अधिक बढ़ाएं। क्योंकि ग्रह स्थितियां आपके लिए कोई महत्वपूर्ण उपलब्धियां बना रही हैं। पारिवारिक तनाव को अपने काम पर हावी ना होने दें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ तनाव रहेगा। प्रेम प्रसंगों में भी किसी प्रकार की दूरियां आ सकती हैं। क्रोध और तनाव की वजह से शारीरिक कमजोरी महसूस होगी। बेहतर होगा कि धैर्य और संयम बनाकर रखें।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन –

आज आप काम की अपेक्षा अपने व्यक्तिगत कार्यों तथा रुचियो पर अधिक ध्यान देंगे। ऐसा करना आपके अंदर दोबारा नई ऊर्जा का संचार करेगा तथा रोजमर्रा की थकान से भी राहत मिलेगी।  व्यापार में पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग संबंधी कामों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें, क्योंकि कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल हो सकती हैं।  घर में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा। सभी सदस्यों का अपने कार्यों के प्रति समर्पण आपकी जिम्मेदारियों को कम करेगा।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क –

आज आप किसी भी परिस्थिति में संतुलन बनाकर रखेंगे। तथा आपका वैज्ञानिक दृष्टिकोण व उन्नत सोच द्वारा कई उपलब्धियां भी हासिल होंगी। बिजनेस में काम की क्वालिटी पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि इस वक्त कुछ हानि के योग बन रहे हैं। बच्चों की गतिविधियों पर पूरी नजर रखें। पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर के वातावरण को व्यवस्थित रखने में सक्षम रहेगा।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह –

आज सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। आप किसी सभा में सम्मानित भी हो सकते हैं। बिजनेस में पब्लिक संबंधित रिलेशन को और अधिक मजबूत बनाएं। मीडिया और एडवर्टाइजमेंट संबंधी कामों में भी ज्यादा ध्यान दें। आपको नए अनुबंध मिल सकते हैं। घर का माहौल सुखद रहेगा। युवा वर्ग की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है। आप अपने अंदर उर्जा व आत्म बल की कमी महसूस करेंगे। योगा और मेडिटेशन में भी कुछ समय अवश्य व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 4

कन्या –

आज दिन का अधिकतम समय धर्म-कर्म संबंधी गतिविधियों में व्यतीत होगा। जिससे मानसिक शांति भी बनी रहेगी।  कार्यक्षेत्र में बहुत ही सूझ-बूझ और दूरदर्शिता से काम लेने की जरूरत है। मेहनत के बाद भी मन माफिक मुनाफा नहीं मिल पाएगा।  पति-पत्नी दोनों मिलकर घर परिवार की देखरेख संबंधी योजनाओं पर विचार विमर्श करेंगे। जिससे घर का वातावरण उचित और खुशनुमा बना रहेगा। मौसमी बीमारियां जैसे सर्दी जुखाम, वायरल आदि रह सकता है। 

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

तुला –

घर के वातावरण को अनुशासित व खुशनुमा बना कर रखने में आपकी आज विशेष महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।  आयात-निर्यात संबंधित कामों में कोई खास डील हो सकती हैं। किसी अनुभवी इंसान के साथ आपकी मुलाकात होगी। वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंध में अनुशासित पर मर्यादित रहेंगे। थकान और अनिद्रा जैसी परेशानी महसूस होगी। 

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिक –

भूमि की खरीद फरोख्त संबंधी कामों में आज सकारात्मक नतीजे सामने आएंगे। परिवार के किसी अनुभवी इंसान की सलाह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। कोई पुरानी दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती हैं। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। रक्त संबंधी इंफेक्शन हो सकता है। लापरवाही ना बरतें और उचित जांच अवश्य करवाएं।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक – 2

धनु  –

आज आपके जीवन में कुछ अप्रत्याशित ही घटना घटित होने की संभावना है। जिसका सकारात्मक प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ेगा। बिजनेस में आर्थिक मामलों पर और अधिक मनन-चिंतन की जरूरत है। साथ ही व्यवसायिक गतिविधियों में भी कुछ परिवर्तन लाना आवश्यक है।  जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब होने से पारिवारिक व्यवस्था कुछ अस्त-व्यस्त रहेगी। आपका उन्हें सहयोग देना आपसी संबंधों को और अधिक मधुर बनाएगा।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

मकर  –

आज बिजनेस में परिस्थितियां काफी अनुकूल रहेगी। इसकी वजह से आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। नए ऑर्डर पूरा करने के लिए व्यवसायिक स्थल पर अधिक समय व्यतीत करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा। व्यर्थ की प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें। त्वचा संबंधी किसी प्रकार की एलर्जी हो सकती है। तथा वाहन भी सावधानीपूर्वक ही चलाएं ,तो उचित रहेगा।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ –

आपका भाग्य की अपेक्षा कर्म पर अधिक विश्वास करना आपको और अधिक सकारात्मक बना रहा है। क्योंकि कर्म से भाग्य को अपने आप ही बल प्राप्त होगा।  पब्लिक डीलिंग, मार्केटिंग, मीडिया से जुड़े बिजनेस आज फायदेमंद स्थिति में रहेंगे। महत्वपूर्ण सूचना मिलने से आप अपनी व्यवसाय संबंधी निर्णय को और अधिक उचित तरीके से ले पाएंगे।  पति पत्नी के बीच अहम को लेकर टकराव हो सकता है। ध्यान रखें कि इसका असर आपके परिवार की सुख शांति पर भी पड़ेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा ,किसी प्रकार की भी चिंता ना करें। परंतु लापरवाही भी करना उचित नहीं है।

भाग्यशाली रंग- ब्राउन, भाग्यशाली अंक- 4

मीन –

आज शुभ दायक ग्रह स्थितियां बनी हुई है। तथा आपके भाग्य को और अधिक प्रबल कर रही हैं। लाभ के भी नए मार्ग प्रशस्त होंगे। व्यक्तिगत कामों में व्यस्तता की वजह से व्यवसाय संबंधी ज्यादातर काम घर से ही संचालित करेंगे। साथ ही परिवार जनों का सहयोग भी आपके कार्यभार को हल्का करेगा। जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल को बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी काफी नजदीकियां आएगी। थायराइड संबंधी समस्या बढ़ सकती है। अपनी नियमित जांच अवश्य करवाएं।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 6