महाशिवरात्रि के पहले उज्जैन में फेस वन का कार्य होगा पूरा

उज्जैन। धार्मिक नगरी उज्जैन में विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे 303 करोड़ का मृदा फेस वन का कार्य महाशिवरात्रि के पहले पूरा किया जाना है।

जिसको लेकर कलेक्टर आशीष सिंह ने कार्य स्थल का दौरा किया है जो काम धीमी गति से चल रहे हैं कार्य में तेजी लाने के निर्देश कलेक्टर आशीष सिंह ने दिए है आगामी आने वाली महाशिवरात्रि पर्व पर इस कार्य का लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाना है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाशिवरात्रि पर्व पर उज्जैन को दीपोत्सव की तरह सजाने की बात महाकाल मंदिर के प्रवचन हाल में काशी विश्वनाथ कारिडोर के उद्घाटन के दौरान मंच से कही थी। इसी को देखते हुए उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने स्मार्ट सिटी के मृदा फेस वन के कार्य का निरीक्षण किया।

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि 20 फरवरी तक तीन सौ तीन करोड़ का कार्य का उद्घाटन किया जाना है जिसको लेकर तैयारी की जा रही है। इंटरप्रिटेशन के सामने 450 गाड़ियों की पार्किंग बनाई जा रही है। महाकाल पथ पर म्यूरल और स्कल्पचर बनाए गए हैं।

एक माह में रूद्र सागर से भी पूरे सीवरेज को खत्म किया जाना है। इस कॉरिडोर की शुरुआत से 10 से 12 लाख श्रद्धालु आसानी से बड़े पर्व पर दर्शन कर सकेंगे। वहीं श्रद्धालुओं को बड़े आसानी से 800 से 900 मीटर चलकर भगवान महाकाल के दर्शन हो सकेंगे।