//

शनि जयंती पर भक्तों को ऑनलाइन दर्शन,आज रात घरों में करे शनि महाराज का पाठ घरों में लगाए 11 दीपक

इंदौर। शहर हमेशा से धर्मिक नगर रहा इसी कड़ी में कोरोना काल के दूसरे वर्ष भी शनि मंदिरों में भक्तों को घर मे रहकर ऑनलाइन दर्शन लाभ लेना पड़ रहा है तो कई भक्त मन्दिर के बाहर से ही दर्शन लाभ ले रहे हैं ।

इंदौर शहर में जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई व्यापार व्यवसाय प्रतिष्ठान आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के उद्देश्य से खोले गए हो लेकिन मंदिर और मठ अभी भी बंद है। इसी कड़ी में शनि जयंती पर जहां एक और बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इस वर्ष भी शनि जयंती पर मन्दिर पुजारियों द्वारा भक्तों के लिए ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की गई है। यह दर्शन फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम सहित अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से भक्त शनि देव की आराधना कर सकेंगे तो वही पुजारियों का कहना है कि सभी भक्त अपने घर पर रहकर शनि देव का पाठ का पूजन अर्चन करें और देर शाम सभी अपने घरों के बाहर दीपक जलाकर इस महामारी को समाप्त करने की शनिदेव से कामना करें ।

महामंडलेश्वर दादू महाराज ने कहा कि शनि जयंती पर 56 भोग लगाया जाएगा इसी के साथ 251 दीपक भी लगाए जाएगें। दादू महाराज ने यह भी कहा कि आज के दिन रात में हर भक्त शनि भगवान का पाठ करे और अपने-अपने घरों में 11 दीपक लगाए ।