/

WhatsApp पर अब भेज सकेंगे हाई क्वॉलिटी फोटो और वीडियो ,आरहा है यह शानदार फीचर्स

देश विदेश में वॉट्सऐप पर करोड़ों की तादाद में लोग जुड़ चुके है और इस एप्प्लिकेशन के माध्यम से लोग देश-विदेश में बात करने के साथ ही साथ अपने डॉक्यूमेंट,फोटो ,वीडियो का भी आदान प्रदान करते है।

देश में वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप्स अहम भूमिका निभा रहा है। कई लोग अब भी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं| जिसकी वजह से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्स की डिमांड काफी तेजी से बड़ी है| वॉट्सऐप वैसे तो सारे ऐप्स में सबसे पॉपुलर और लोकप्रिय माना जाता है लेकिन, इसमें भी कुछ लिमिटेशंस दी गई है| जैसा की हाई-रिज़ॉल्यूशन वीडियो सेंड करने पर ऐप चैट में वीडियो को कम्प्रेस करके डॉक्यूमेंट में कन्वर्ट कर देता है। हालांकि, आने वाले टाइम में इसे बदला जा सकता है। कंपनी जल्द ही नया अपडेट ला सकती है जिसमें यूजर्स को वीडियो के लिए क्वालिटी ऑप्शन दिए जाएंगे ।

डाटा सर्वर ऑप्शन उन यूजर्स के लिए है जो दूसरे यूजर को वीडियो भेजना चाहते हैं

ऑटो ऑप्शन फोन में स्लो डेटा कनेक्शन होने के तहत वीडियो को कंप्रेस्ड फाइल फॉर्मेट में ही भेजेगा । डाटा सर्वर ऑप्शन उन यूजर्स के लिए है जो दूसरे यूजर को वीडियो भेजना चाहते हैं, लेकिन इस प्रक्रिया में अपने सभी मासिक डेटा को खत्म नहीं करना चाहते हैं। बेस्ट क्वालिटी का यूजर्स को इंतजार करना होगा जिसके जरिए यूजर्स अपनी क्वालिटी कम न करके बिना फाइल फॉर्मेट में गैलेरी से कोई भी वीडियो डायरेक्ट सेंड कर सकते हैं। हालांकि, इस प्रोसेस में थोड़ा ज्यादा टाइम लग सकता है|

iOS पर इस फीचर के रोल आउट या टेस्टिंग के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है

ये फीचर वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में कब रोल आउट होने वाला है इसके बारे में ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है। चूंकि यह अभी WhatsApp के बीटा वर्जन में मौजूद है, कंपनी इस पर काम कर रही है, और इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जा सकता है| iOS पर इस फीचर के रोल आउट या टेस्टिंग के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।