MP Budget:वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में बजट पेश करेंगे।
////

MP Budget: आज होगा प्रदेश का बजट पेश, इन सौगातों पर है सबकी नजर

MP Budget: मध्य प्रदेश में आज मंगलवार को आम बजट पेश किया जाएगा। यह शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल का पहला बजट होगा. इसको वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा 2 मार्च को विधानसभा में पेश करेंगे। बजट में हर वर्ग का ख्याल रकने की कोशिश की जाएगी।

कर्मचारियों को मिलेगी सौगात

इस बार बजट ऐसे समय आ रहा है जब कोरोना की मार से खजाना खस्ताहाल हो चुका है। लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट है और महंगाई के साथ बेरोजगारी से लोग परेशान है। सरकार नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए हर वर्ग को साधने की कोशिश कर सकती है। प्रदेश के 10 लाख से अधिक कर्मचारियों और पेंशनधारियों का महंगाई भत्ता और राहत बढ़ाने की घोषणा बजट में की जाएगी। फिलहाल कर्मचारियों और पेंशनर्स को 12 फीसद डीए-डीआर मिल रहा है।

इंडस्ट्रियल निवेश को मिल सकता है बढ़ावा

बजट में नर्मदा एक्सप्रेस-वे और अटल प्रोग्रेस वे के रास्ते में इकोनॉमिक कॉरिडोर और इंडस्ट्रियल निवेश को बढ़ाने के लिए खास उपाय किए जाएंगे। राज्य सरकार इसके लिए विशेष प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा कर सकती है। बजट में सड़कों की सेहत का भी खास ख्याल रखे जाने की संभावना है। बजट में 9 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की जाएगी। इसमें से 6 केंद्र सरकार की मदद से और 3 मप्र खोले जाएंगे। ये कॉलेज शिवपुरी, राजगढ़, मंडला, सिंगरौली, नीमच, मंदसौर, छतरपुर, दमोह और सिवनी में होंगे।