/

MG One : जल्द आ रही है MG की नई दमदार SUV, स्पोर्टी एक्सटीरियर फीचर्स से है लैस

MG Motor ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर एलान किया कि उसकी आनेवाली नई 5-सीटर एसयूवी MG ONE (एमजी वन) का 30 जुलाई, 2021 को ग्लोबल डेब्यू होगा। डेब्यू से पहले, MG ने नई एसयूवी की कुछ ताजा टीजर तस्वीरें जारी की हैं। इन तस्वीरों में एसयूवी की एक झलक मिलती है। हालांकि इन तस्वीरों से ब्रांड के लेटेस्ट डिजाइन और टेक्नोलॉजी क्षमता का पता चलता है। 

MG ONE SUV काफी स्पोर्टी और स्टाइलिश नजर आती है।

MG ONE SUV ब्रांड के नए सिग्मा आर्किटेक्चर पर आधारित होगी, जो कि एक ऑल-इन-वन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म है। यह एक इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर को भी सपोर्ट करता है जिस पर MG खासतौर पर ध्यान केंद्रित कर रही है। यह प्लेटफॉर्म एडवांस्ड टेक्नोलॉजी जैसे पावरफुल चिप टेक, एक्टिव डिजिटल इको सिस्टम, एडवांस्ड इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर और हार्ड-कोर सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी को बेहतर तरीके से सपोर्ट करता है। एसयूवी का डिजाइन बेहद सिंपल है लेकिन फिर भी ये काफी स्पोर्टी और स्टाइलिश नजर आती है। कंपनी ने एसयूवी के डिजाइन को ज्यादा कॉम्प्लिकेट नहीं किया है लेकिन ऐसे स्टाइलिंग एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया है जिससे ये अट्रैक्टिव नजर आ रही है।

समिशन में मैनुअल और ऑटोमैटिक विकल्प शामिल हो सकते हैं।

अगर बात करें फीचर्स की तो ऐसा माना जा रहा है कि एमजी वन में बड़ी टचस्क्रीन, सनरूफ के साथ कनेक्टेड कार तकनीक, वेन्टिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरीफायर, वॉइस कमांड सिस्टम के साथ ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग्स जैसे बेहतरीन फीचर्स से लैस किया जाएगा। हालांकि एमजी वन के इंजन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इस दमदार एसयूवी में एमजी हेक्टर वाला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑफर किया जा सकता है। यह इंजन 180 bhp की मैक्सिमम पावर को पुश करेगा। ट्रांसमिशन में मैनुअल और ऑटोमैटिक विकल्प शामिल हो सकते हैं।

हेक्टर, हेक्टर प्लस, जेडएस ईवी और ग्लोस्टर शामिल हैं।

भारत में लॉन्च होने पर एमजी वन एसयूवी Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier और Jeep Compass जैसी बेहद पॉपुलर एसयूवीज को टक्कर देगी। मौजूदा समय में एमजी के लाइनअप की बात करें तो इसमें हेक्टर, हेक्टर प्लस, जेडएस ईवी और ग्लोस्टर शामिल हैं।