//

मालवा मिल इलाके की दुकानों में लगी भीषण आग, देर रात मची अफरातफरी

मालवा मिल इलाके की दुकानों में लगी भीषण आग

इंदौर। मंगलवार देर रात मालवा मिल चौराहे के पास दुकानों में भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड के मुताबिक एक सहकारी संस्था के दफ्तर से आग शुरू होना बताई गई। इसके बाद आग ने आसपास की दुकानों को भी चपेट में ले लिया। बुझाने में 30 हजार लीटर पानी लगा। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया ।

घटना बंद हो चुकी मालवा मिल परिसर की है । यहां मिल मजदूरों की पेढ़ी में अचानक आग लग गई। पेढ़ी के ऑफिस में धुंआ और आग देख लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर की टीम ने आग पर काबू पाया। आग ने पास की कुछ दुकानों को भी अपनी चपेट में लिया है। आग की इस घटना में लाखों रुपये के नुकसान की बात सामने आई है ।

जमीन पर पड़े वेस्ट मटेरियल और कचरे ने विकराल रूप लिया

फायर कर्मचारियों के मुताबिक आग मालवा मिल से पाटनीपुरा के बीच लगी थी। जिसमें पेड़ी के पीछे खाली जमीन पर पड़े वेस्ट मटेरियल और कचरे ने विकराल रूप ले लिया। यहां आग ने दुकानों को भी चपेट में ले लिया है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक आग बुझाने के प्रयास किए गए। पुलिस के मुताबिक आगे फुटवेयर ओर होजियरी सहित अन्य दुकानें हैं। यहां सूचना के बाद दुकानदार भी पहुंचे जिन्होंने दुकानों से माल खाली करना शुरू किया है। सूचना मिलने तक आग से किसी दुकान को नुकसान नही पहुंचा था।

पेढ़ी के अध्यक्ष के मुताबिक उन्हें संदेह है कि इलाके में कई लोग घूमते रहते है और हो सकता है कि नशेड़ियों ने आग लगाई है, जिसमें चार दुकानें जल गई हैं ।