/

सलमान बट ने बताया, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इस टीम की संभावना हैं बेहतर

Start

लाहौर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अब कुछ ही समय बाकी है। चैंपियनशिप का फाइनल मैच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाएगा। डब्ल्यूटीसी के विजेता को लेकर मशहूर क्रिकेटरों ने अपनी बात कही है। पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की वजह से न्यूजीलैंड जमीनी हकीकत से बेहतर तरीके से अवगत रहेगी और इसी वजह से कीवी टीम का पलड़ा फाइनल मैच में भारी रहने की संभावना है।

न्यूजीलैंड के चांस है ज्यादा

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने कहा, ‘मैच जून में होने वाले है और न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के कारणते इंग्लैंड के माहौल में बेहतर तरीके से परिचित हो जाएगी । इसी वजह से निश्चित रूप से उनका पलड़ा भारी रहेगा। दो मैच खेलने की वजह से न्यूजीलैंड के पास टेस्ट क्रिकेट का मोमेंटम होगा। वहीं, दूसरी तरफ भारत बगैर कोई मैच प्रैक्टिस के फाइनल का इंतजार करेगा।’ बट ने कहा कि यदि इंग्लैंड का मौसम अपना काम करता है तो जिस टीम के बेसिक मजबूत होंगे और जो सही तरीके से तकनीक का उपयोग करेगी उस टीम के जीतने की संभावना ज्यादा होगी।

बॉलिंग लाइनअप है अहम

पूर्व पाकिस्तान बल्लेबाज ने कहा कि दोनों देशों की टीमों का बॉलिंग लाइनअप भी काफी हद तक अपनी-अपनी टीम के चांस बढ़ाएगा। क्योंकि बॉलिंग की लाइन और लेंथ आमतौर पर काफी बड़ा रोल अदा करती है। यदि आप एक ऐसी पिच पर खेलते हैं जहां तेज गेंदबाजों को अच्छी सहायता मिलती हो तो लाइन और लेंथ काफी अहम हो जाती है। यदि आप अपने मार्क से हटे तो रन बनते जाएंगे।’ हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने कहा था कि यदि साउथैम्पटन में पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार हुई तो भारत की टीम को काफी संघर्ष करना पड़ सकता है।