//

मध्य प्रदेश सरकार को ही नहीं पता सरकारी खजाना भरा है या खाली

सीएम शिवराज-मंत्री जगदीश देवड़ा

उज्जैन. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में कहा था कि हमारे प्रदेश का सरकारी खजाना खाली हो चुका है, लेकिन वहीं दूसरी तरफ उन्हीं की सरकार के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा कह रहे है कि सरकारी खजाने में पर्याप्त पैसा है।

शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में एक सभा के दौरान कहा था कि हमारा सरकारी खजाना बिल्कूल शून्य हो चूका है फिर भी हम आम जनता कि मदद के लिए खड़े है, भले ही सरकारी खजाने में पैसा ना हो पर हम जनता की मदद के लिए कोई कमी नहीं आने देंगे। 

लेकिन वहीं दूसरी तरफ उज्जैन के सिटी हॉस्पिटल कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बयान देते हुए कहा कि सरकार के पास पर्याप्त धन है, उनका सरकारी खजाना खाली नहीं है। जनता डरे नहीं और ना ही इस बात कि चिंता करे की हमारे पास पैसे नहीं है।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि कोरोना काल में पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था डगमगा गई थी। हालांकि अब प्रदेश कि अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर आ रही है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले साल के रेवेन्यू और इस साल के रेवेन्यू को देखा जाए तो इस साल 40 प्रतिशत रेवेन्यू में कमी देखने को मिली है, लेकिन उसकी भरपाई हम कर रहे है।

दोनों के बयानों की सबसे खास और दिलचस्प बात तो यह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कह रहे की उनके पास खजाने में चवन्नी भी नहीं बची है वहीं उनके वित्त मंत्री कह रहे हैं कि सरकारी खजाने में पैसा है।