/

उज्जैन में वकील और पुलिस हुए आमने-सामने, जमकर हुआ हंगामा

Lawyer and police face to face in Ujjain, fierce commotion

उज्जैन। दो दिन पहले पुलिसकर्मियों और वकील के बीच हुए विवाद ने बड़ा रूप ले लिया है। इसी कड़ी में मंगलवार को वकीलों ने मानव श्रृंखला बनाकर टाॅवर चैक पर जबदस्त प्रदर्शन किया और पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शन के दौरान एक अधिवक्ता की सेहत भी खराब हो गई जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शनिवार रात की है घटना

उज्जैन में शनिवार रात लाॅकडाउन में वरिष्ठ वकील गोपाल सिंह हिरावत के भाई की कार को पुलिस ने सिंधी कॉलोनी चैराहे पर रोककर देर रात निकलने का कारण पूछा जिसके बाद वरिष्ठ वकील ने पुलिस के साथ अभद्रता की इसका एक वीडियो वायरल हुआ है। विवाद के बाद वकील को पुलिस ने फिर टावर चैक पर रोक लिया था। वरिष्ठ वकील के भाई वकील गोपाल सिंह हीरावत भी मौके पर पहुंचे और अपना परिचय देकर पुलिस को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ पुलिसकर्मियों ने गोपालसिंह हीरावत के साथ अभद्रता की और उनके परिवार के साथ झुमाझपटी की। विवाद इतना बढ गया कि पुलिस ने मारपीट करते हुए उनके भाई को खींचकर ले गए।

वकीलों ने की कार्रवाई की मांग

सोमवार को सभी वकीलों ने वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर मामले में उचित कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन पुलिस विभाग द्वारा इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में मंगलवार को सभी वकीलों ने टाॅवर चैक पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए पहुंच गए। वकीलों के दल ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मानव श्रृखला भी बनाई। वकीलों ने मांग कि है की संबंधित चारों पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई हो। एएसपी अमरेन्द्रसिंह सहित आला पुलिस अधिकारियों ने मोर्चा संभालते हुए वकीलों को समझाने के प्रयास किए, लेकिन वकील दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध करते रहे।