Mradhubhashi

#ShivShaktiPoint Chandrayaan-3: चंद्रमा पर लैंडिंग स्थल को शिव शक्ति बिंदु के रूप में जाना जाएगा – पीएम मोदी

#ShivShaktiPoint Chandrayaan-3: चंद्रमा पर लैंडिंग स्थल को शिव शक्ति बिंदु के रूप में जाना जाएगा - पीएम मोदी

#ShivShaktiPoint Chandrayaan-3:प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि जिस स्थान पर चंद्रयान-2 ने चंद्रमा पर अपने पदचिह्न छोड़े हैं, उसे तिरंगा प्वाइंट के नाम से जाना जाएगा और 23 अगस्त को राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

#ShivShaktiPoint Chandrayaan-3 बेंगलुरू – ग्रीस से आने के बाद बेंगलुरु में इसरो टेलीमेट्री ट्रैकिंग एंड कमांड नेटवर्क (ISTRAC) में इसरो वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए, श्री मोदी (Pm Modi) ने कहा: “जिस बिंदु पर चंद्रयान -3 (Chandrayaan-3) का चंद्रमा लैंडर उतरा, उसे अब शिव शक्ति (ShivShaktiPoint) के नाम से जाना जाएगा। शिव में मानवता के कल्याण का संकल्प है और शक्ति हमें उन संकल्पों को पूरा करने की शक्ति देती है। चंद्रमा का यह शिव शक्ति बिंदु हिमालय से कन्याकुमारी तक जुड़ाव का भी एहसास कराता है।”

#ShivShaktiPoint Chandrayaan-3 : चंद्रयान-2 मिशन के बाद से एक और नामकरण समारोह लंबित था । लेकिन हमने चंद्रयान-3 मिशन को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद ही ऐसा करने का फैसला किया था… चंद्रमा पर वह स्थान जहां चार साल पहले चंद्रयान-2 ने “अपने पदचिह्न छोड़े” थे, अब उसे तिरंगा कहा जाएगा। मोदी ने कहा, यह स्थान सभी को हमेशा याद दिलाएगा कि असफलता और कुछ नहीं बल्कि सफलता की सीढ़ी है।

Read More

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट