/

IPL 2021: केएल राहुल की पंजाब से भिड़ेंगे रोहित के मुंबइकर्स, जाने आज के मैच की कुछ खास बातें

Start

IPL 2021: आईपीएल का 17वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस अपने प्रदर्शन में निरंतरता हासिल करने के लिए बल्लेबाजी में सुधार करने के उद्देश्य से पंजाब किंग्स का सामना करेगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई की टीम ने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछला मैच गंवा दिया था। वह उस हार को भुलाकर वापसी करना चाहेगी।

मुंबई इंडियंस को जीत की तलाश

रोहित दिल्ली के खिलाफ अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन 2020 के सफल अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन मैच विजेता योगदान नहीं दे पा रहे हैं जिससे मुंबई को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा किरन पोलार्ड, पंड्या और क्रुणाल भी अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इस साल आईपीएल में अभी शुरुआती दौर चल रहा है लेकिन मुंबई इंडियंस चाहेगा कि उसके खिलाड़ी पंजाब के खिलाफ फॉर्म हासिल करें।

पंजाब को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

वही पंजाब ने जीत से शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद से उसकी टीम जूझती रही है। बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह 120 रन ही बना पायी। केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम अभी तक संयोजन स्थापित करने में नाकाम रही है। पंजाब की बल्लेबाजी मजबूत है लेकिन राहुल और मयंक अग्रवाल को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज नहीं चल पा रहा है। उसके गेंदबाज भी अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। क्रिस गेल का बल्ला भी नहीं चल पा रहा हैं।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच इस साल कुछ अलग ही बर्ताव कर रही है. स्पिनर्स के लिए अनुकूल रहने वाली इस पिच का बर्ताव इस साल बेहद अलग ही रहा है. इस साल यहां की पिच दूसरी पारी में बेहद धीमी हो जा रही है. रात के मैच में ओस भी एक बेहद ही महत्वपूर्ण फैक्टर है. पिच को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकती है।