//

गीता के घर को खोजने महाराष्ट्र पहुंची इंदौर पुलिस

गीता के बताए अनुसार उसके घर को खोजा जा रहा है।

इंदौर। दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के द्वारा पाकिस्तान से गीता को भारत लाया गया था। भारत में गीता के आने के बाद उसे मध्य प्रदेश के इंदौर में एनजीओ की देखरेख में रखा गया है। इसी कड़ी में गीता के घर की पड़ताल में अब पुलिस और एनजीओ के द्वारा गीता को महाराष्ट्र ले जाया गया है और वहां पर उसके घर की तलाश में महाराष्ट्र पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है।

पाकिस्तान से भारत आई थी गीता

बता दे भारत की दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के द्वारा जीतोड़ कोशिशों के बाद पाकिस्तान से गीता नामक युवती को भारत में लाया गया था, जिसके बाद गीता को मध्यप्रदेश के इंदौर में गुमास्ता नगर के एक आश्रम में रखा गया था, जिसके बाद से लगातार गीता के परिजन और उसके घर को ढूंढने के लिए कई विभाग प्रयास कर रहे हैं। उसके बाद अब गीता को आनंद मुक बधिर संस्थान में रखा गया है और उसके परिवार व उसके घर को ढूंढने की जिम्मेदारी इंदौर पुलिस ने अपने जिम्मे ले रखी है।

इसी कड़ी में पिछले दिनों पुलिस विभाग द्वारा गीता को भारत के कई राज्यों के फोटो दिखाए गए थे और गीता से उसकी पहचान करने को कहा गया था, जिसके बाद गीता के कहे अनुसार एक मेप बनाया गया था, जिसमें गीता ने घर के नजदीक रेलवे लाइन, मंदिर और अन्य कई ऐसी चिन्ह बताए थे, जिनके आधार पर गीता के घर की पड़ताल की जा सके और उसी आधार पर गीता को उसके घर तक पहुंचाने के लिए इंदौर पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

गीता ने बताया घर के पास है रेलवे लाइन

इसी कड़ी में गीता द्वारा बताए गए स्थान को लेकर अब पुलिस गीता को महाराष्ट्र पुलिस से बातचीत करने के बाद महाराष्ट्र के ही लातूर नांदेड़, जालान जैसे कई स्थानों पर गीता को ले जा रही है ताकि वह अपने घर की पहचान कर सकें। फिलहाल अभी पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गीता के घर की पहचान के लिए गीता को कई राज्यों में ले जाया जा सकता है जब तक कि गीता का घर नहीं मिल जाता पुलिस लगातार अथक प्रयास करती रहेगी