///

भू-माफिया बब्बू-छब्बू के आलीशान बंगले हुए जमींदोज

Indore News: नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस का एंटी माफिया अभियान जारी है। बुधवार को रिमूवल टीम के निशाने पर रहे भूमाफिया बब्बू और छब्बू। सुबह होने के साथ ही निगम दल-बल के साथ खजराना थाना क्षेत्र पहुंचा और दोनों के आलीशान मकानों को ध्वस्त कर दिया। बब्बू ने तीन और छब्बू ने यहां अवैध रूप से दो मंजिला मकान खड़ा कर लिया था।

खजराना थाना क्षेत्र में इससे पहले भी चार गुंडों के मकानों को ध्वस्त किया जा चुका है। बुधवार को भू-माफिया बब्बू और छब्बू के मकानों को जमींदोज किया गया है। मकान को पहले खाली करवाया गया इसके बाद जेसीबी और पोकलेन की मदद से करीब तीन घंटे में दोनों ही मकानों को ध्वस्त कर दिया गया। इन दोनों भूमाफियाओं ने अवैध रूप से आलीशान मकान खड़ा कर लिया था।

माफिया छब्बू उर्फ साबिर और बब्बू उर्फ सुल्तान की जिन आलीशान कोठियों पर बुधवार को सुबह नगर निगम के बुलडोजर और हथोड़े चले हैं। ये दोनों कुछ समय पहले तक टापरीनुमा घरों में रहते थे। नेताओं और अफसरों की मदद से अवैध जमीनों के धंधे में उतरे और रातों-रात करोड़ों के मालिक बन गए। दोनों ने बड़े बिल्डर व कारोबारियों से हाथ मिलाया और बायपास, खजराना की बड़ी टाउनशिप में निवेश करना शुरू कर दिया। माफिया अभियान में नेता व अफसर के जरिए दोनों तोड़फोड़ की सूची से नाम कटवाते गए।

पुलिस से निगम को जो भी लिस्ट मिली है, उसी आधार पर भूमाफियाओं और गुंडों के मकानों को तोड़ा जा रहा है। टीम ने जब सामान निकालना शुरू किया तो भूमाफिया के घर पर महंगी झूमर, रॉयल सोफे सहित कई कीमती सामान मिले।