///

Narmadapuram: प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम रखा जाए

भोपाल। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग के बाद, अब होशंगाबाद का नाम भी बदलकर नर्मदापुरम करने की बात कही है। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा की, होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम किया जाए। होशंगशाह को कौन जनता है, वो तो लुटेरा था, महादेव का मंदिर तुड़वा दिया था, अगर ऐसे लोगों के नाम पर शहरों के नाम रखें जायंगे तो इतिहासकार नई पीढ़ी को क्या बताएंगे।

गौरतलब है विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दो दिन पहले भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग की थी। इसके बाद बुधवार को शहर के विभिन्न गुरुद्वारा प्रबंध समिति और सिख समाज के प्रतिनिधि मंडल उनसे मुलाकात करने के लिेए गए। उन्होंने ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी रखने की मांग की और इस संबंध में ज्ञापन सौंपा।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सिख समाज को इस मामले में आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक इस मामले को पहुंचाकर नाम परिवर्तन के हर सम्भव प्रयास करेंगे। इस अवसर पर प्रोटेम स्पीकर शर्मा ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि सिख समाज के वरिष्ठजन मेरे पास आए और उन्होंने ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर नानक टेकरी रखने की मांग की है, उन्होंने कहा की 500 साल पहले टेकरी पर गुरुनानक देव जी के चरण पड़े, जिसके कारण आज वहां सुख समृद्धि का वास है।