लक्ष्य संस्था के कार्यकर्ता सुबह 4 बजे से इस भोजन के कार्य में लग जाते है।
/////

Corona Second Wave: इंदौर में कोरोना से निपटने के लिए आगे आई संस्थाएं, खाने से लेकर ऑक्सीजन तक दे रहे हैं मुफ्त

इंदौर। शहर कोरोना महामारी के आगोश में बुरी तरह से जकड़ा हुआ है। लोगों को खाने-पीने से ज्यादा जरूरी दवाइयां, ऑक्सीजन और इंजेक्शन की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में लोगों की सहायता के लिए लक्ष्य संस्था आगे आई है और जरूरतमंदों को भोजन पैकेट सहित ऑक्सीजन की पूर्ति कर रही है।

विधायक जीतू पटवारी ने लिया था संकल्प

इंदौर शहर की लक्ष्य संस्था के द्वारा राऊ विधानसभा के केसर बाग शिव मंदिर में शुद्ध और सात्विक भोजन बनाया जा रहा है। जिसे विधानसभा के 8 शहरी वार्ड सहित नगर और ग्राम पंचायतों में वितरित किया जा रहा है। जिन मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जा रहे हैं लक्ष्य संस्था से जुड़े संजय कामले द्वारा बताया गया कि विधायक जीतू पटवारी द्वारा रामनवमी पर संकल्प लिया गया था कि कोरोना संक्रमित परिवारों को भोजन उपलब्ध कराया जाए, उसी उद्देश्य से लक्ष्य संस्था ने विधानसभा में एक हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से कोरोना संक्रमित परिवारों को जोड़ा और कार्यकर्ताओं के माध्यम से संक्रमित परिवार के सदस्यों की संख्या जानने के बाद लिस्ट तैयार की गई और उसी की लिस्ट के अनुसार उनके घर पर परिवार के लिए संस्था द्वारा बनाए हुए शुद्ध व सात्विक भोजन पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

करीब 5 हजार भोजन के पैकेट की है योजना

लक्ष्य संस्था के कार्यकर्ता सुबह 4 बजे से इस भोजन के कार्य में लग जाते है। संस्था का लक्ष्य रहता है कि दोपहर 1 बजे से पहले सभी संक्रमित परिवारों को उनके घर पर भोजन उपलब्ध करा दिया जाए यह भोजन इतना शुद्ध है कि संक्रमित व्यक्ति इस भोजन को ग्रहण कर सकता है। भोजन में खासतौर पर मिर्ची मसाले सहित अन्य मापदंडों का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है ताकि भोजन खाने वाले व्यक्ति को किसी भी प्रकार की कोई हाइजेनिक समस्या ना हो। संस्था का लक्ष्य है कि रोजाना अधिक से अधिक पैकेट उपलब्ध कराए जाए। वह आने वाले दिनों में राऊ विधानसभा में जितने भी कोविड-19 मरीज है उनको भी भोजन उपलब्ध कराया जाए ताकि जो मरीज व उनके परिजन दूर -दराज से आए हैं उन्हें खा ना रहना पड़े। आने वाले दिनों में संस्था इन पैकेट्स की संख्या बढ़ाकर 4000 से 5000 करने वाली है।

लक्ष्य संस्था से जुड़े कार्यकर्ता का कहना है कि पिपलियाहाना गुरुद्वारा कमेटी द्वारा जिन मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है उन्हें गुरुद्वारा के माध्यम से ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है तो वहीं कमेटी लोगों कई ऑक्सीजन जनरेटर खरीदकर मरीजों को उपलब्ध करवाए गए हैं जिससे कि शहर में ऑक्सीजन की आपूर्ति कराते हुए मरीजों को राहत की सांस दिलाई जा सके।