////

इंदौर में कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंप पर खेला क्रिकेट, भोपाल में जताया इस तरह विरोध

प्रदेश में कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में आधे दिन का बंद रखा है।

इंदौर। पेट्रोल डीजल और गैस की मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के प्रदेश व्यापी आधे दिन के बंद के दौरान कांग्रेसियों ने इंदौर के रीगल चैराहे पर अनूठा प्रदर्शन किया। रीगल चौराहे पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप पर जाकर क्रिकेट खेला और विरोध जताया।

महंगाई के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

मूल्य वृद्धि के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेसियों ने एक कार्यकर्ता को डमी पीएम भी बनाया। कांग्रेसियों का कहना है कि पेट्रोल पेट्रोल की कीमत 100 रुपए को पार कर गई है, वहीं डीजल के दाम भी 85 रुपये तक पहुंच गए हैं। पेट्रोल डीजल महंगा होने का सीधा असर आम लोगों पर पड़ रहा है। जरूरत की हर वस्तु महंगी हो रही है।

चेंबर ऑफ कॉमर्स का भी मिला समर्थन

अहिल्या चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी बंद को समर्थन देते हुए दोपहर 2 बजे तक अपने दुकान संस्थान और प्रतिष्ठानों को बंद रखने का फैसला किया है। वही सारे पेट्रोल पंप भी सुबह 9 से 12 बजे तक बंद रहेंगे।

पेट्रोल पंप बंद कराने पहुंचे कांग्रेसी हुए गिरफ्तार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने प्रदेशभर में शनिवार को आधे दिन के बंद का आह्वान किया। कांग्रेस ने बंद करवाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं सौंपी है, इसी कड़ी में राजधानी भोपाल में भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा सड़कों पर उतर कर दुकानें बंद कराई गई।

राजधानी भोपाल में बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला इसी बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पांच नंबर पेट्रोल पंप को जबरदस्ती बंद कराया। पेट्रोल पंप बंद ना करने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आमजन के बीच झड़प भी देखने के लिए मिली, जिसको लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि लोग तो हमारा समर्थन कर रहे हैं लेकिन पुलिस द्वारा उन पर दबाव बनाया जा रहा है। बहरहाल जहां कुछ जगह कांग्रेस के इस बंद को समर्थन देखने को मिल रहा है वहीं कुछ जगह व्यापारी बंद के खिलाफ भी खड़े है।