अघोषित बिजली कटौती से शहरवासी परेशान | अधिकारीयों की दोपहर एसी मे कटी - Mradubhashi - MP News, MP News in Hindi, Top News, Latest News, Hindi News, हिंदी समाचार, Breaking News, Latest News in Hindi

अघोषित बिजली कटौती से शहरवासी परेशान | अधिकारीयों की दोपहर एसी मे कटी

अघोषित बिजली कटौती से शहरवासी परेशान

पहले मेंटीनेंस के नाम पर होती रही बिजली कटौती, अब वेवजह दिन और रात में कई घंटों तक हो रही बिजली कटौती

विवेक शर्मा/अशोकनगर – जिला मुख्यालय पर इन दिनों बिजली कटौती के कारण शहरवासी काफी परेशान हैं। पिछले एक-डेढ़ माह से बिजली कटौती लगातार बढ़ती जा रही है। प्रतिदिन कम से कम चार से पांच घंटे की कटौती हो रही है। गुरुवार की रात्रि में तो शहर के अधिकांश हिस्सों में बिजली कटौती हुई, इस कारण लोग चैन से सो नहीं आए। सुबह भी कई इलाकों में सुबह 11 से 12 बजे तक बिजली आपूर्ती शुरू हो पायी।

पिछले कुछ दिनों से तापमान लगातार बढ़ रहा है। पूरा जिला भट्टी सा भभक रहा है। लोग घरों में बिना कूलर, एसी के नहीं रह पा रहे हैं लेकिन एसी, कूलर भी बिजली कटौती के कारण बंद हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार की रात्रि में हवाएं चलने के कारण पूरे शहर की लाइट ढाई-तीन बजे से कट गई थी। ज्यादातर लोगों ने छतों या छज्जों पर रात बिताई। दिन में भी करीब 11-12 बजे तक विद्धयुत व्यवस्था बहाल हो पाई है इस कारण लोगों में विद्धयुत वितरण कंपनी की कार्यप्रणाली के प्रति आक्रोश पनप रहा है।

मेंटीनेंस के नाम पर की कटौती फिर भी हो रही कटौती-
पूर्व में विद्धयुत वितरण कंपनी द्वारा मेंटीनेंस कार्य करने के बहाने कई-कई घंटे की कटौती की है। खासकर रविवार के दिन तो सुबह से दोपहर तक बिजली गुल रहती थी। लोग इस विद्धयुत कटौती को इस कारण सहन करते थे कि आगामी गर्मी और बरसात में लोगों को पर्याप्त बिजली मिल सकेगी लेकिन अब जरा सी हवा चलती है और बिजली गुल हो जाती है। ऐसे में लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब विद्धयुत कटौती होनी ही है तो फिर मेंटीनेंस किस लिए किया गया था ।

अधिकारी बैठ रहे एसी में-
एक ओर जहां आम लोग विद्धयुत कटौती के कारण गर्मी से परेशान हैं वहीं अधिकारियों की दोपहर एसी में बैठकर कट रही हैं। यही कारण है कि उन्हें आम लोगों की परेशानी से कोई वास्ता नजर नहीं आ रहा है। शुक्रवार को जब विद्युत वितरण कंपनी के डीई अंकुर गुप्ता से बात करने पहुंचे तो वह एसी में बैठे हुए थे जबकि शहर में अघोषित विद्युत कटौती के कारण लोग परेशान थे।