/

मैसूर,औरंगाबाद और मैंगलोर में Bajaj Chetak E-scooter की बुकिंग हुई शुरू

नई दिल्ली। Bajaj Chetak Electric : बजाज अपने ग्राहकों के लिए लेकर आचुका है चेतक का इलेक्ट्रिक स्कूटर और अब बजाज ऑटो चेतक की औरंगाबाद, मैसूर और मेंगलोर में बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक रु 2,000 टोकन देकर इसे बुक कर सकते हैं। बता दें कि नागपुर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पाने वाला तीसरा शहर कुछ समय पहले ही बना है और अब कंपनी ने इन तीन शहरों में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। फिलहाल नागपुर, पुणे और बेंगलुरु में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक बेची जा रही है, वहीं 2022 तक कंपनी 22 शहरों में बजाज चेतक की बिक्री शुरू करने का प्लान चल रहा है।

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारी मांग को देखते हुए बुकिंग 48 घंटों में ही बंद कर दी गई।

इससे पहले बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 13 अप्रैल 2021 को सुबह 9 बजे दोबारा शुरू की थी जो भारी मांग को देखते हुए 48 घंटों में ही बंद कर दी गई। कंपनी ने यह बुकिंग पहले आएं पहले पाएं के आधार पर शुरू की थी। बजाज ने कहा कि सप्लाई और उत्पादन के स्थिति का जायज़ा लिया जाएगा जिसके बाद ही कंपनी अगले दौर की बुकिंग लेना शुरू करेगी। चेतक अर्बन की पुणे में एक्सशोरूम कीमत रु 1.43 लाख और चेतक प्रिमियम की एक्सशोरूम कीमत रु 1.45 लाख रखी गई है।

बैटरी15 एंपियर के स्विच से चार्ज होगी।

बजाज चेतक में आईपी 67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जो सामान्य 15 एंपियर के स्विच से चार्ज होगी। बजाज चेतक में लगी बैटरी 1 घंटे में 25 प्रतिशत और 5 घंटे में फुल चार्ज होगी। नई स्कूटर में लगी 3.8 किलोवाट मोटर इसे करीब 5 बीएचपी ताकत और 16.2 एनएम पीक टॉर्क क्षमता देती है। दो मोड्स में उपलब्ध कराई गई इलैक्ट्रिक चेतक को एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं ईको मोड में रेन्ज बढ़कर 95 किमी हो जाती है। पूरी तरह मैटल बॉडी वाली यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एलईडी लाइटिंग, इलुमिनेटेड स्विचगियर, सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स, ब्लूटूथ से लैस इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे कई फीचर्स के साथ आती है। बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जा रही है।