//

भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में 25 नए मंत्रियों ने ली शपथ, सभी पुराने चेहरों की हुई छुट्टी

Start

गांधीनगर: गुजरात में गुरुवार को भूपेंद्र पटेल सरकार की कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने नए मंत्रियों को शपथ ग्रहण करवाई। मंत्रीमंडल की खास बात यह है कि सभी नए चेहरों को जगह दी गई है।

पांच को मिला स्वतंत्र प्रभार का दर्जा

मुख्यमंत्री में सभी नए चेहरों को जगह दी गई है। गुजरात भाजपा के दिग्गज, पूर्व उप मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार नितिन पटेल की भी छुट्टी कर दी गई है। आज 10 कैबिनेट दर्ज के मंत्रियों समेत 25 मंत्रियों ने शपथ ली है। इनमें पांच को स्वतंत्र प्रभार का दर्जा मिला है। आज शाम 4.30 बजे मंत्रिपरिषद की पहली कैबिनेट बैठक होगी, जिसमें सभी मंत्रियों के विभागों का एलान होने की संभावना है।

दो महिलाएं मंत्रीमंडल में शामिल

मंत्रीमंडल में पारणी से विधायक कनुभाई देसाई, गणदेवी विधानसभा से नरेश पटेल, लिंबडी से विधायक किरीट सिंह राणा, मोरबी सीट से ब्रजेश मेरजा, जामनगर ग्रामीण सीट से राघवजी पटेल, ऋषिकेश पटेल और अरविंद रैयाणी को शामिल किया गया है। मंत्रीमंडल में दो महिलाएं मनीषा वकील और निमिषा सुतार को शामिल किया गया है।

अगले साल होने हैं चुनाव

गौरतलब है 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में अगले साल दिसंबर में चुनाव होने वाले हैं। भाजपा इस बार नए चेहरों पर दाव लगाकर अपने गढ़ को बचाकर रखना चाहती है और प्रदेश में भाजपा की नई टीम को खड़ा करने की कवायद कर रही है, लेकिन अंदरखाने की बात करें तो भाजपा के इस कायाकल्प का प्रदेश भाजपा के मंत्रीपद गंवाने वाले दिग्गज नेता जमकर विरोध कर रहे हैं।