//

मुंबई में इमारत ढहने से 11 लोगों की मौत, 8 घायल, राहत और बचाव कार्य जारी

Start

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बुधवार देर रात हुए एक दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब एक बहुमंजिला इमारत रात में भरभराकर गिर गई। बिल्डिंग गिरने की घटना मुंबई के मलाड पश्चिम इलाके में न्यू कलेक्टर परिसर में हुई।

रात 10 बजे हुई दुर्घटना

इमारत के ढहने की सूचना मिलने पर पुलिस और बीएमसी के दस्ते घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव और राहत कार्य शुरू किया। घायलों को बीडीबीए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है। दुर्घटनाग्रस्त इमारत से लोगों को सुरक्षित निकालने का काम जारी है। बीएमसी के के मुताबिक इस घटना ने पास की एक आवासीय ढांचे को भी अपनी चपेट में ले लिया इस हादसे ने एक और आवासीय संरचना को भी प्रभावित किया जो अब खतरनाक स्थिति में है।

बारिश की वजह से हुआ हादसा

मुंबई में जोन 11 के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विशाल ठाकुर ने बताया कि महिलाओं और बच्चों सहित 15 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है। लोगों को दुर्घटनाग्रस्त इमारत से निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, घटना स्थल पर पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने बताया कि हादसा बारिश की वजह से हुआ हैं। बचाव अभियान जारी है और घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है। इमारतों के मलबे को हटाया जा रहा है ताकि यह देखा जा सके कि और लोग इसके नीचे फंसे हैं या नहीं।

दुर्गटनास्थल पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इमारत ढहने की घटना रात 10 बजे के करीब हुई। लोगों ने हमसे इमारत से निकलने को कहा, जैसे ही में बाहर आया, मैने देखा कि हमारी इमारत के पास एक डेयरी सहित तीन इमारतें जमीदोज हो गई है।