Mradhubhashi
Search
Close this search box.

Nissan Motors Car Recall: चाबी में खराबी की वजह से Nissan Motors ने 8 लाख से ज्यादा एसयूवी वापस बुलाईं

नई दिल्ली। Nissan Motors Car Recall अमेरिका और कनाडा में 8 लाख से अधिक छोटी एसयूवी को वापस बुला रहा है। इन गाड़ियों के इग्नीशिन के साथ समस्या है। जब उन्हें चलाया जा रहा है तो इग्निशन ठीक से काम नहीं करा रहा है। निसान के इस रिकॉल में 2014 से 2020 मॉडल की रफ एसयूवी के साथ 2017 से 2022 तक के रफ स्पोर्ट्स मॉडल शामिल हैं।

Nissan India | SUV, Sports, Commercial, and 4X4 Vehicles

बतादें कि निसान मोटर्स ने अपनी 809,000 से ज्यादा स्मॉल एसयूवी कारों को रिकॉल किया है. इस रिकॉल का कारण कुछ दिक्कतों की वजह से चलती गाड़ी में इग्निशन का बंद होना है. इस रिकॉल में 2014 से 2020 के बीच बने कुछ डिफेक्टिव मॉडल के साथ 2017 से 2022 तक बने डिफेक्टिव मॉडल शामिल हैं. कंपनी ने गाड़ियों को रिकॉल अमेरिका और कनाडा में किया है.

tax slabs: India should consider taxing passenger vehicles based on  emissions: Nissan Motor India MD Rakesh Srivastava - The Economic Times

निसान अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकाल पाई है. कंपनी, वाहन मालिकों के लिए मार्च में एक अंतरिम पत्र जारी करके उन्हें सूचित करेगी, कि वे चाभी के छल्ले के साथ उसमें अन्य कुछ भी न जोड़ें. इसके बाद उन्हें कंपनी की ओर से सूचना दी जाएगी, जिसमें उन्हें अपनी एसयूवी को ठीक कराने के लिए डीलरशिप पर ले जाने के लिए कहा जाएगा. कंपनी का कहना है कि जिन गाड़ियों को चाभी पूरी तरह से नहीं खुल रही है, उनके मालिकों को तुरंत अपने डीलरों से संपर्क करना चाहिए.

Nissan Motor Company Sales Figures - US Market | GCBC

फरवरी में भी रिकॉल हुई ये गाड़ियां
आपको बता दें कि उत्तरी अमेरिका में निसान ने फरवरी में भी सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में आई दिक्कत की वजह से अपने 463,000 से अधिक वाहनों को रिकॉल किया था. तब सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में आई दिक्कतों के कारण इन्हें चलाना सुरक्षित नहीं समझा गया. इन कारों में 2008 से 2011 के बिक बने कुछ छोटे फ्रंटियर पिकअप, बड़े टाइटन पिकअप और अरमाडा एसयूवी जैसे मॉडल्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट