Mradhubhashi
Search
Close this search box.

इंदौर में ‘पठान’ का विरोध; मुस्लिम संगठन भी बोले-फिल्म मुसलमानों के खिलाफ

इंदौर\भोपाल। देशभर में बेशरम रंग गाने के कारण बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान को लेकर विवाद चल रहा है। लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं। पहले हिंदू संगठन फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे थे। अब भोपाल में मुस्लिम संगठनों ने भी इसे बैन करने की मांग की है।

आँल इंडिया त्यौहार कमेटी के चेयरमैन औसाफ शाहमीरी खुर्रम ने पठान फिल्म को इस्लाम की तौहीन करार दिया है। साथ ही फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है। खुर्रम ने कहा कि पठान फिल्म में इस्लाम के कानून और उसूलों का मजाक उड़ाकर मजहब को बदनाम करने की साजिश रची गई है। फिल्म को लेकर पूरे समाज में आक्रोश है। इसे बैन कर देना चाहिए। वहीं इंदौर में गुरुवार को मालवा मिल चौराहे पर शाहरुख खान के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। महिलाओं ने शाहरुख के पोस्टर पर चप्पलें मारीं, इसके बाद भाजपा युवा मोर्चा ने शाहरुख का पुतला दहन कर विरोध जताया। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी कह चुके हैं कि पठान फिल्म के गाने में अभिनेत्री की वेशभूषा और दृश्यों को ठीक करें, नहीं तो फिल्म को प्रदेश में रिलीज होने की अनुमति दी जाएगी।
नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी पठान मूवी को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जो सीन देखा, वो अशोभनीय और गंदा है।

संत समाज भी विरोध में उतरा

शाहरुख की फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है। बुधवार को जब फिल्म का गाना बेशरम रंग रिलीज हुआ तो वह विवादों में आ गया। गाने के एक सीन में दीपिका शाहरुख के साथ भगवा रंग की बिकनी पहनी हुई है। इसके विरोध में संत समाज की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उज्जैन में आयोजित संत समागम में शामिल होने आईं साध्वी ऋतंभरा ने फिल्म में भगवा रंग के वस्त्रों के उपयोग को गलत बताया। स्वास्तिक पीठाधीश्वर परामर्श डॉ. अवधेशपुरी, महामंडलेश्वर, स्वामी अतुलेशानंद सरस्वती और साध्वी सत्यप्रिया भी फिल्म के विरोध में उतर आए हैं।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट