Mradhubhashi
Search
Close this search box.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हर्षल पटेल और बुमराह की वापसी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस बार फिर संजू सेमसन और महोम्मद शमी को जगह नहीं मिली है। जिससे क्रिकेट फैन्स कुछ नाराज़ नज़र आ रहे हैं। आइये जानते है किस टीम के साथ भारत मिशन वर्ल्ड कप में उतर रही है।

चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। टी-20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगा। वहीं, भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है। इन दोनों सीरीज के लिए भी भारतीय टीम घोषित कर दी गई है।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह हैं। वहीं स्टैंडबाय में मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर है।

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। जडेजा की घुटने की सर्जरी हुई है। वो एशिया कप में चोटिल हो गए थे।

जडेजा के टीम से बाहर होने के बाद भारतीय टीम पटरी से उतर गई थी और लगातार 2 मैच में हार के बाद एशिया कप से बाहर हो गई। बता दे टीम इंडिया ने अपना पहला वर्ल्ड कप 2007 में जीता था।

उस समय पहली बार इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। इसके बाद 6 बार इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन हुआ है और हम एक बार भी चैम्पियन नहीं बन पाए हैं।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट