Mradhubhashi
Search
Close this search box.

सीएम शिवराज को भांजियों ने भेजी 50 से ज्यादा चिट्ठियां, जानें क्या है पूरा मामला

भोपाल। मध्य प्रदेश में बहनों के भैया और बच्चों के मामा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास चिट्ठियों की बाढ़-सी आ गई है। प्रदेशभर की बेटियों ने 50 हजार से ज्यादा हाथ से लिखी चिट्ठियां सीएम शिवराज के नाम भेजी हैं, खुद मुख्यमंत्री ने ही यह जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया, प्रदेश की 50 हजार से अधिक बेटियों ने आज चिट्ठी लिखकर लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ मिलने से अपनी अध्ययन यात्रा को सुगम बताते हुए आभार व्यक्त किया है, इन चिट्ठियों को पाकर गदगद सूबे के मुखिया ने कहा, बेटियों मेरे रहते हुए तुम्हारी पढ़ाई की राह में कोई बाधा नहीं आ पाएगी। तुम पढ़ो,आगे बढ़ो, मेरी शुभकामनाएं, आशीर्वाद तुम्हारे साथ हैं। प्रदेश की एक मासूम मयरीन खान ने भी अपना एक पत्र श्मामाश् के नाम भेजा और उसमें बेटियों पर स्वलिखित कविता लिखी। साथ ही चिट्ठी में लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद समाज के नजरिए में आए परिवर्तन की बात कही। सीएम ने इस खास चिट्ठी को पढ़कर मयरीन से फोन कॉल पर बात भी की और काफी प्रसन्नता व्यक्त की।

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 योजना की शुरुआत की है, इसके तहत 12वीं पास करके कॉलेज में जाने वाली छात्रा को 25000 रुपये मिलेंगे। अलग से दो किस्तों में यह राशि दी जाएगी। एडमिशन लेने पर 12500 और इतने ही रुपए पढ़ाई पूरी करने पर दिए जाएंगे। वहीं, मेडिकल कॉलेज, आईआईटी, आईआईएम में पढ़ने वाली छात्राओं की पूरी फीस राज्य सरकार भरेगी।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट