Mradhubhashi
Search
Close this search box.

जेसन होल्डर की 4 गेंद पर पहले लगे 4 छक्के उसके बाद 4 गेंद पर चटकाए 4 विकेट

नई दिल्ली। जेसन होल्डर हैट्रिक लेने वाले वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैचों में चार गेंदों पर 4 विकेट लेकर मैच को वेस्टइंडीज के पाले में कर दिया। उन्होंने इस मैच में 2.5 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट लिए। इस मैच को वेस्टइंडीज ने 17 रन से जीतने के साथ ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में होल्डर ने हैट्रिक लेने का कारनामा किया। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 6 गेंदों पर 20 रन की जरूरत थी। वेस्टइंडीज की ओर से आखिरी ओवर जेसन होल्डर करने आए। ओवर की पहली गेंद नो बॉल रही। इंग्लैंड को दो रन मिले। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना। दूसरी गेंद पर जेसन ने जॉर्डन को आउट किया। उनका कैच हेडन वॉल्स ने पकड़ा। तीसरी गेंद पर उन्होंने सैम बिलिंग्‍स को हेडन वॉल्श के हाथों कैच करा कर पवेलियन भेजा। चौथी गेंद पर उन्होंने आदिल रशीद को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। रशीद का कैच ओडेन स्मिथ ने पकड़ा। होल्डर यहीं नहीं रुके और 5वीं गेंद पर उन्होंने शाकिब महमूद को बोल्ड कर अपना चौथा विकेट लेने के लिए साथ ही वेस्टइंडीज को 17 रन से जीत दिला दी।

वेस्टइंडीज ने सीरीज 3-2 से जीती

वेस्टइंडीज ने आखिरी टी-20 मैच को जीतने के साथ ही सीरीज को 3-2 से जीत लिया। इस मैच से पहले दोनों टीमें 2-2 मैच जीत कर सीरीज में बराबरी पर थीं। पहला मैच वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से जीता था। दूसरे मैच पर इंग्लैंड ने 1 रन से कब्जा जमाया था। तीसरा मैच वेस्टइंडीज ने 20 रन से जीता था, जबकि चौथा मैच इंग्लैंड ने 34 रन से जीत कर सीरीज में बराबरी कर ली थी।

वेस्टइंडीज ने दिया 180 रन का टारगेट

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 4 विकेट पर 179 रन बनाए। ब्रेंडन किंग (34) और काइल मेयर्स (31) से शानदार शुरूआत दिलाई। इसके बाद कप्‍तान केरन पोलार्ड ने नाबाद 41 रन और रोवमैन पॉवेल ने 17 गेंदों पर 35 रन जड़ दिए। 180 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने जेसन होल्‍डर के अलावा अकील हुसैन के आगे घुटने टेक दिए। हुसैन ने 30 रन पर 4 विकेट लिए। इंग्‍लैंड के लिए सबसे ज्‍यादा 55 रन जेम्‍स विंस ने बनाए। इनके अलावा सैम बिलिंग्‍स ने 28 गेंदों पर 41 रन बनाए।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट