Mradhubhashi
Search
Close this search box.

T-20 World Cup: न्यूजीलैंड ने इंडिया को दी करारी शिकस्त, सेमी की राह हुई मुश्किल

T-20 World Cup: T-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने भारत को आसानी से हरा कर जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड को आसान टारगेट 111 रनों का मिला था, जो उसने 14.3 ओवर में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

भारत की लगातार दूसरी हार

T-20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने हरा दिया। इससे पहले पाकिस्तान भारत को बुरी तरह से हरा चुका है। इस तरह से भारत की सेमीफाइनल की राह बेहद मुश्किल हो गई। भारत ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने यह आसान स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 14.3 ओवर में बना लिया। टॉस हारकर पहले खेलने उतरे भारत की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में ईशान किशन सिर्फ 4 रन बनाकर आऊट हो गए। उन्हे ट्रेंट बोल्ट ने आऊट किया।

कप्तान 9 रन पर लौटे पैवेलियन

ओपनर रोहित शर्मा को शून्य पर जीवनदान मिला, लेकिन इसका फायदा वह नहीं उठा सके औऱ ईश सोढ़ी की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल 18, कप्तान विराट कोहली 9, ऋषभ पंत 12, हार्दिक पंड्या 23 और शार्दूल ठाकुर शून्य पर आऊट हुए। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल 20 रन बनाकर आऊट हुए। उसके बाद डैरेल मिचेल और केन विलियम्सन ने 54 गेंदों पर 72 रन जोड़े। भारत की ओऱ से बुमराह ने दो विकेट लिए।

तीनों मैच जीतना जरूरी

अब टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बचे हुए तीनों मैच जीतना जरूरी है। इसके साथ ही भारत को दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैच के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा। भारत के अब स्कॉटलैंड (5 नवंबर) और नामीबिया (8 नवंबर) से मुकाबले हैं। इन दोनों टीमों के खिलाफ भारत को बड़ी जीत दर्ज करना होगी।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट