Mradhubhashi
Search
Close this search box.

संपत्ति विवाद में दर्ज कराए थे 24 मुकदमे, कोर्ट के अंदर वकील की हत्या

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर में दिनदहाड़े कोर्ट के अंदर वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह थाना सदर बाजार स्थित तीसरी मंजिल में बने एसीजेएम ऑफिस गए थे। आरोपी ने वकील को पीछे से सिर में गोली मारी। इसके बाद वह तमंचा मौके पर छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने मुख्य आरोपी सुरेश कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने बताया कि मृतक वकील ने उसके खिलाफ 24 मुकदमे दर्ज करा दिए थे। इसलिए परेशान होकर मौत के घाट उतार दिया।

चार पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

आईजी रमित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस कर घटना का खुलासा किया। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था फेल होने पर कचहरी के गेट नंबर चार पर तैनात एक दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है।

वकीलों ने किया प्रदर्शन

सोमवार को वारदात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर हुई। वकील भूपेंद्र प्रताप सिंह (60) कोर्ट की तीसरी मंजिल में एसीजेएम ऑफिस की ओर जा रहे थे, तभी तमंचे से उन पर फायर किया गया। गोली सिर के पिछले हिस्से में लगी। मौके पर ही मौत हो गई। उधर, कोर्ट परिसर में वकील की हत्‍या को वकीलों ने प्रदर्शन और सड़क पर जाम लगाकर गिरफ्तारी की मांग की। वहीं, बड़े भाई योगेंद्र ने सुरेश कुमार गुप्ता और उनके दो बेटे अंकित और गौरव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसके बाद पुलिस ने तफ्तीश आगे बढ़ाई।

आरोपी का कुबूलनामा

हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि मृतक वकील ने उसके ऊपर 24 मुकदमे दर्ज करा दिए थे। हर साल दो-तीन मुकदमे दर्ज करा देता था। 153 शिकायत रिसीव कर चुका था। रात में नींद नहीं आती थी, खाना नहीं खा पाता था। मेरे पास दो विकल्प थे। खुदकुशी करना या फिर वकील की हत्या करना। जेब में तमंचा रखकर कोर्ट के अंदर गया था। मुझे कोई पछतावा नहीं है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट