/

5MP Cameraके साथ Xiaomi ने पेश किया अपना पहला Smart चश्मा, यह है बेहतरीन Features

नई दिल्ली। Xiaomi ने नए स्मार्ट प्रोडक्ट कॉन्सेप्ट का अनावरण किया। नया गैजेट एक स्मार्ट ग्लास है जो कॉलिंग, नेविगेशन जैसी विभिन्न सुविधाएं प्रदान करता है, और यहां तक कि लाइव ट्रांसलेशन और तस्वीरें लेने के लिए एक कैमरा भी है।

बतादें कि नया गैजेट एक स्मार्ट ग्लास है जो कॉलिंग, नेविगेशन जैसी विभिन्न सुविधाएं प्रदान करता है, और यहां तक कि लाइव ट्रांसलेशन और तस्वीरें लेने के लिए एक कैमरा भी है। चीनी टेक दिग्गज के प्रवक्ता के अनुसार, ब्रांड की अभी इन स्मार्ट ग्लासों को बेचने की कोई योजना नहीं है। लेकिन वीडियो शेयर कर उसके स्पेसिफिकेशन्स को बताकर इशारा किया है कि जल्द ही यह स्मार्ट ग्लास मार्केट में नजर आ सकता है।

स्मार्ट ग्लासेस के जरिए कॉल भी किया जा सकता है

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी स्मार्ट ग्लासेस काफी हल्के हैं, जिनका भार 51 ग्राम है। इनमें नया माइक्रोएलईडी ऑप्टिकल वेबगाइड टेक्नोलॉजी दी गई है, ताकि आपकी आंखों के सामने मैसेज व नोटिफिकेशन को डिस्प्ले किया जा सके। इन स्मार्ट ग्लासेस को लेकर यह भी कहा गया है कि इनके जरिए कॉल भी किया जा सकता है, AR का इस्तेमाल करके नेविगेशन किया जा सकता है, फोटो ली जा सकती है व आंखों के सामने टेक्स्ट को ट्रांसलेट किया जा सकता है। स्मार्ट ग्लास रिलेटिवली कनवेंशनल डिजाइन को स्पोर्ट करते हैं लेकिन एआर फीचर्स के साथ मोनोक्रोम माइक्रोएलईडी डिस्प्ले के साथ आते हैं। OLED की तुलना में ब्रांड ने अपने हायर पिक्सल डेनसिटी के कारण इस डिस्प्ले तकनीक का विकल्प चुना।

स्मार्ट ग्लास काफी हैंडी होगा

इसके अलावा, Xiaomi ने कहा कि माइक्रोएलईडी डिस्प्ले “अधिक कॉम्पैक्ट डिस्प्ले के साथ-साथ आसान स्क्रीन इंटीग्रेशन की भी अनुमति देता है.” कंपनी के वीडियो टीज़र के अनुसार, स्मार्ट ग्लास काफी हैंडी होगा। इसमें लाइव ट्रांसलेशन, रियल टाइम नेविगेशन, डिस्प्ले पर नोटिफिकेशन और अन्य उपयोगी फंक्शन भी शामिल हैं।

एक एंड्रॉइड डिवाइस है

विशेष रूप से, स्मार्ट चश्मा स्मार्टफोन के बिना काम कर सकता है और स्वतंत्र है क्योंकि यह एक एंड्रॉइड डिवाइस है। यह एक अज्ञात क्वाड कोर आर्म प्रोसेसर को स्पोर्ट करता है, जिसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, एक बैटरी और एक 5 मेगापिक्सेल कैमरा है। इसका वजन सिर्फ 51 ग्राम है।