///

Weather Update: प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Start

भोपाल। मध्‍यप्रदेश में मानसून का सूखा लगभग खत्म हो गया है और बीते 8 दिनों से लगातार प्रदेश भर में झमाझम बारिश की झड़ी लगी हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि पूरे प्रदेश में एक और सिस्टम सक्रिय हो गया है, जिसके चलते आने वाले 3 से 4 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं, मौसम विभाग ने मध्‍य प्रदेश प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी से भारी बारिश को लेकर यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 48 से 72 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में तेज बारिश की संभावना जताई है।

कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने प्रदेश भर के कई जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना जताई है। श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, दतिया, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी और अशोकनगर में भारी से अति भारी बारिश की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, तो वहीं राजगढ़, आगर, नीमच, मंदसौर, विदिशा, छतरपुर, बालाघाट, पन्ना, शहडोल और टीकमगढ़ में गरज चकम के साथ भारी बारिश की संभावना को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। ग्वालियर शहर में 24 घंटे में साढ़े 3 इंच से ज्यादा पानी बरसा।

खुल सकते हैं बरगी के गेट

भोपाल और इंदौर में इस समय हल्की बारिश का दौर जारी है। जबलपुर में गुरुवार को बरगी डैम के गेट खुलने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि इस सप्ताह बारिश पूरे प्रदेश में बरसती रहेगी। बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुए सिस्टम की वजह से 2 से 5 अगस्त तक प्रदेश में फिर से तेज बारिश होगी। प्रदेश मे कई जगहों पर भारी बारिश की वजह से यातायात पर असर हुआ है।