/

दबंगों से परेशान वनकर्मियों ने एसपी से लगाई गुहार

गुना. दबंगई किसे कहते हैं, इसकी एक झलक वन परिक्षेत्र फतेहगढ़ में दिखाई दी है। हालात कुछ ऐसे बने कि जंगलों की रक्षा करने वाले वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को खुद की सुरक्षा के लिए पुलिस के पास जाकर गुहार लगाना पड़ी। लेकिन मामला राजनीतिक रसूखदारों से जुड़ा होने की वजह से घटना के दो दिन बाद भी एफआईआर नहीं हो सकी है।

मामला फतेहगढ़ वन परिक्षेत्र का है। यहां के विष्णुपुरा सह परिक्षेत्र में बीट कपासी अंतर्गत वन विभाग के कर्मचारियों ने एक ट्रैक्टर जब्त किया था। वन विभाग के मुताबिक यह ट्रैक्टर वनभूमि पर फसल की बुआई कर रहा था। इसलिए ट्रैक्टर को जब्त कर रेंज कार्यालय में रख दिया गया। इसके बाद कुछ देर बाद बृजमोहन सिंह जादौन नामक व्यक्ति 200 से 250 लोगों को लेकर वन परिक्षेत्र के कार्यालय में पहुंचे और ट्रैक्टर छुड़ाने के लिए हंगामा शुरु कर दिया।

वन विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि भीड़ उत्तेजित हो रही थी। हालांकि यह भीड़ ट्रैक्टर ले जाने में सफल नहीं हुई। बताया गया कि 48 घंटे से ज्यादा का समय गुजर चुका है और अब तक वन विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी आज गुना एसपी से मामले की शिकायत करने पहुंचे।