/

संसदीय स्थायी समिति के करीब 9 सांसद महाकाल मंदिर पहुंचे

उज्जैन। देश के 9 सांसद एक साथ महाकाल की शरण में पहुंचे। दरअसल खाद्य उपभोक्ता और सार्वजनिक वितरण को लेकर गठित संसद की स्टैंडिंग कमिटी के सदस्य राजस्थान और मध्यप्रदेश के दौरे पर है इसी कड़ी में ये सभी 9 सांसद महाकाल मंदिर पहुंचे और सुबह होने वाली भोग आरती में शामिल हुए।

प्रोटोकॉल का पालन करते हुए महाकाल के दर्शन किए

बाबा महाकाल की शरण में देश भर के अलग-अलग दलों के नौ सांसद बुधवार सुबह एक साथ महाकाल मंदिर पहुंचे। ये सभी सांसद खाद्य, उपभोक्ता मामले और सार्वजनिक वितरण को लेकर गठित संसदीय स्थायी समिति के सदस्य हैं। सभी ने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए महाकाल के दर्शन किए। सभी सांसद करीब आधे घंटे तक मंदिर परिसर में रहे और पूजा-अर्चना की। समिति के अध्यक्ष सुदीप बन्दोपाध्या ने कहा उनके साथ यह संसदीय दल राजस्थान और मध्यप्रदेश के दौरे पर है। उज्जैन से पहले सदस्यों ने भोपाल में बैठक की है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली से संबंध में मध्यप्रदेश का अध्ययन कर रहे हैं। ये जानकारी संसद में पेश होगी, इसलिए इसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। बंदोपाध्या ने कहा कि अध्ययन दल आमजन से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की जानकारी लेने के साथ सुझाव भी देगा।

उज्जैन से पहले सदस्यों ने भोपाल में बैठक की है

समिति के अध्यक्ष सुदीप बन्दोपाध्या ने कहा उनके साथ यह संसदीय दल राजस्थान और मध्यप्रदेश के दौरे पर है। उज्जैन से पहले सदस्यों ने भोपाल में बैठक की है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली से संबंध में मध्यप्रदेश का अध्ययन कर रहे हैं। ये जानकारी संसद में पेश होगी, इसलिए इसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। बंदोपाध्या ने कहा कि अध्ययन दल आमजन से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की जानकारी लेने के साथ सुझाव भी देगा। यह समिति राजस्थान का भ्रमण करने के बाद मध्य प्रदेश आई है। मप्र में सार्वजनिक वितरण प्रणाली, भंडारण और उपभोक्ताओं से जुड़े मामलों को लेकर प्रदेश में क्रियान्वयन की स्थिति पर भी जानकारी जुटाएंगे।

उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की जा रही है

संसदीय समिति के सदस्य और उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कि प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली, भंडारण, उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की जा रही है। समिति के सदस्य अनिल फिरोजिया ने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली से लेकर उपभोक्ताओं से जुड़े हर पहलूओं पर बैठक में चर्चा हुई है इसमें सुधार के लिए सुझाव भी दिए गए हैं। आज महाकाल मंदिर पहुंचे 9 सांसदों में आप पार्टी की कविता सिंह, प.बंगाल से खगेन मुरुर, दक्षिण भारत से एम वेंकटेश, राज्य सभा सदस्य राजमणि पटेल, तृणमूल कांग्रेस की सांसद शांता चेत्री, वि वेथीलिंगम, उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया, लवकेश कुमार शर्मा, खाखाई जू सहित अन्य अधिकारी भी मंदिर पहुंचे थे।

उज्जैन से मृदुभाषी के लिए अमृत बैंडवाल की रिपोर्ट