/

निगम द्वारा सड़क चौड़ीकरण में बाधक घरों व प्रतिष्ठानों पर निशान लगाए जाएंगे

इंदौर। शहर के बड़ा गणपति चौराहे से कृष्णपुरा पुल तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है। अब निगम द्वारा सड़क चौड़ीकरण में बाधक घरों व प्रतिष्ठानों पर निशान लगाए जाएंगे।

इससे पहले मंगलवार को निगम अफसरों ने क्षेत्र के रहवासियों से चर्चा की और निगम की कार्ययोजना बताई। स्मार्ट सिटी के तहत बनाई जाने जाने वाली 1.7 किलोमीटर लंबी और 18 मीटर चौड़ी सड़क के निर्माण के लिए निगम द्वारा अभी टेंडर जारी किए गए हैं। फिलहाल घरों के बाहर निशान लगाकर मार्किंग्र की गई है। सोमवार को जब निगम के अफसर उस क्षेत्र में पहुंचे तो लोगों का कहना था कि रोड निर्माण में उनके घर व प्रतिष्ठानों का कितना हिस्स जाएगा, इसकी मार्किंग की जाए। इस पर निगम के अफसरों ने जल्द ही घरों के अंदर तक मार्किंग करने का आश्वासन दिया। रहवासियों ने निगम के अफसरों से कहा कि अगले सोमवार से वे लोग खुद ही अपने घरों के रोड निर्माण में बाधक हिस्सों को तोड़ना शुरू कर देंगे।

जल्द ही संबंंधित लोगों को नोटिस दिया जाएगा

गौरतलब है कि इस क्षेत्र में रोड चौड़ीकरण में बाधक करीब 400 निर्माण हटाए जाना है। निगम द्वारा जल्द ही संबंंधित लोगों को नोटिस दिया जाएगा। मंगलवार को रोड निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के इंजीनियर डीआर लोधी और निगम जोनल अधिकारी उस क्षेत्र में लोगों से चर्चा करने पहुंचे थे। इस दौरान पूर्व पार्षद टीनू जैन भी मौजूद थे।