////

Love Jihad: रफी ने राकेश बनकर दिया धोखा, बच्चा हुआ तो किया ये काम

Love Jihad: मोहम्मद रफी ने अपना नाम राकेश कुशवाहा रखकर धोखा दिया.

भोपाल/सतना। सतना जिले से लव जिहाद की खबर सामने आई। 15 साल पहले रफी ने राकेश कुशवाहा बनकर एक महिला के दिल और घर में जगह बनाई। उससे बिना शादी के एक बेटी भी हुई। अब रफी दोनों मां-बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर धर्म स्वातंत्र्य कानून के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

झूठ बोलकर बनाए संबंध

जानकारी के मुताबिक, घटना शहर के टिकुरिया इलाके की है। 35 साल की महिला ने कोलगवां थाने जाकर रफी उर्फ राकेश कुशवाहा की शिकायत की। उसने पुलिस को बताया कि 15 साल पहले मोहम्मद रफी ने अपना नाम राकेश कुशवाहा बताकर मुझे फंसा लिया और अपने साथ रखा। उसके कुछ दिनों बाद मेरे साथ मेरे घर में रहना शुरू कर दिया। मेरे पति ने जब इसका विरोध किया तो उसे डरा-धमकाकर भगा दिया। वह मुझसे झूठ बोलकर संबंध बनाता रहा। हमारी बेटी भी हो गई, लेकिन वो बार-बार कहने के बावजूद शादी के लिए नहीं माना। बेटी अब 13 साल की हो चुकी है।

राशन कार्ड में बदलवाया नाम

महिला ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले जैसे ही मुझे उसके धर्म के बारे में पता चला तो मैंने आपत्ति जताई। लेकिन, रफी ने मेरे राज खोलने की धमकी दी। इसके बाद रफी केवल मारने-पीटने और फिजिकल रिलेशन के लिए ही घर आने लगा। महिला ने पुलिस को बताया- रफी ने मेरा और बेटी का नाम बदल दिया। इसका पता तब चला जब हमारा राशन कार्ड सामने आया। उसने आधार कार्ड में भी नाम बदलवाने की कोशिश की।

पहले भी कर चुका ऐसी हरकत

पुलिस के मुताबिक, महिला ने बताया कि आरोपी इन दिनों किसी और हिन्दू महिला के साथ रहने लगा है। महिला की शिकायत पर कोलगवां थाना पुलिस ने मो. रफी उर्फ राकेश कुशवाहा के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं और 3/5 मप्र धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। रफी इससे पहले भी एक हिंदू महिला को अपने साथ रहने पर मजबूर कर चुका है।